देश

Zoom मीटिंग में फिर ‘न्यूड’ नजर आए कनाडाई सांसद, एक महीने में दूसरी बार की ये शर्मनाक हरकत

नई दिल्ली। कनाडा ( Canada ) के हाउस ऑफ कॉमन्स की जूम कॉन्फ्रेंस कॉल चल रही थी। सभी सांसद अपने-अपने सुझाव और मत रख रहे थे, तभी एक सांसद ने कुछ ऐसा कर दिया कि हर कोई दंग रह गया। इस सांसद ने वीडियो कॉन्फेंस के दौरान प्लास्टिक कप में ‘पेशाब’ ( Urine )कर दिया। उनकी इस हरकत से शर्मनाक स्थिति बन गई।

ये सांसद थे प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ( Justine Trudeau ) की लिबरल पार्टी के विलियम अमोस ( William Amos )। खास बात यह है कि अमोस ने ऐसी हरकत एक महीने के अंदर दूसरी बार की है। इससे पहले वे वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान नग्न अवस्था में नजर आए। इसके बाद उन्होंने इस्तीफे की पेशकश भी की थी।

कनाडा के हाउस ऑफ कॉमन्स की वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान एक बार फिर सांसद विलियम अमोस ने हर किसी को स्तब्ध कर दिया। कार्यवाही के बीच प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की लिबरल पार्टी के सांसद विलियम अमोस ‘पेशाब’ करते नजर आए।

अपनी इस हरकत पर विलियम ने दी ये सफाई
विलियम अमोस ने इसे लेकर अपने ट्विटर पर एक बयान जारी किया। इसमें उन्होंने लिखा, ‘मैं संसद की कार्यवाही के दौरान ‘पेशाब’ कर रहा था, तब मुझे लगा कि मेरा कैमरा बंद है, लेकिन बाद में मुझे अपनी गलती का पता चला। मैं अपनी इस करतूत के लिए शर्मिंदा हूं। जो कुछ भी हुआ, उस पर मैं बेहद शर्मिंदगी महसूस कर रहा हूं। इसके लिए मैं बिना शर्त माफी मांगता हूं।’

पहले भी कर चुके ऐसी हरकत
ये पहला मौका नहीं था जब विलियम ने ऐसी शर्मनाक हरकत की हो। इसे पहले भी अप्रैल के महीने में अमोस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हो रही संसद की कार्यवाही में नग्न अवस्था में नजर आए थे।

तब वर्चुअल सेशन के दौरान अमोस के लैपटॉप कैमरा चालू हो गया और वे साथी सांसदों की स्क्रीन पर नग्न अवस्था में नजर आ रहे थे।

द कनाडियन प्रेस को मिले एक स्क्रीनशॉट में वह एक डेस्क के पीछे खड़े नजर आ रहे हैं और निजी अंग संभवत: एक मोबाइल से ढके हुए थे। अमोस की एक महीने के भीतर इस तरह की यह दूसरी घटना है।

सांसदों ने की जांच और कार्रवाई की मांग
बताया जा रहा है विलियम की इस हरकत से साथी सांसद काफी नाराज हैं। उन्होंने जांच और कार्रवाई की मांग की है। कंजरवेटिव एमपी करेन वेक्चिओ और डिप्टी हाउस लीडर ऑफ द अपोजीशन ने माना कि ‘विलियम अमोस की हरकत देखकर हम सभी हैरान और काफी ज्यादा असहज स्थिति में आ गये थे।’

साथी सांसदों का कहना है कि मीटिंग के दौरान कई महिला सांसद भी शामिल थीं और उनके लिए वो सब देखना काफी ज्यादा परेशान करने वाला था।

आपको बता दें कि विलियम अमोस की उम्र 45 साल है और उनके दो बच्चे भी हैं। अमोस कनाडा के पोंटिएक के क्यूबेक जिले के 2015 से सांसद हैं।

बार-बार इस तरह की हरकतों के बाद अब अमोस से इस्तीफा देने की मांग भी की जा रही है।

Back to top button