मनोरंजन

किंग खान की ‘जीरो’ ने मचाया धमाल, पहले दिन कमाए इतने करोड़

Zero Box office collection day 1:

नई दिल्ली, । बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस शाहरुख खान की फिल्म ‘जीरो’ को कल चार हजार से ज्यादा सिनेमाघरों में रिलीज किया गया। फिल्म ने पहले दिन की कमाई बॉक्स ऑफिस इंडिया के अनुसार लगभग 20 करोड़ रुपये की हुई है।
फिल्म समीक्षकों का मानना था कि यह फिल्म पहले दिन 35 से 40 करोड़ का बिजनेस कर सकती है। उम्मीद अब यह भी जताई जा रही है कि शनिवार और रविवार को फिल्म की कमाई के आंकड़े और भी बढ़ सकते हैं।


उल्लेखनीय है कि शाहरुख खान के प्रशंसकों को इस फिल्म का लंबे समय से इंतजार था। इस फिल्म का निर्देशन आनंद एल राय ने किया है। फिल्म ‘जीरो’ में शाहरुख खान ने एक 38 साल के बौने व्यक्ति का किरदार निभाया है जिसका नाम ‘बउआ सिंह’ है| उसकी शादी नहीं हो पा रही है। अनुष्का शर्मा भी इस फिल्मि में एक चुनौतीपूर्ण किरदार में हैं, जो सेरेब्रल पाल्सी नाम के बीमारी से पीड़ित हैं। इस फिल्म में अनुष्का के किरदार का नाम आफिया है। इस फिल्म में कैटरीना बबिता कुमारी नाम की एक सुपर स्टार की भूमिका में हैं, जिसके प्यार में ‘बउआ’ दीवाना है। 


फिल्म की कहानी मेरठ के रहने वाले एक छोटे कद के बउआ की है, जो कद से जरूर छोटा है, लेकिन उसका दिल बहुत बड़ा है। बउआ दिल का बहुत साफ इंसान है। बउआ को अपने पिता और पूरे जमाने से बहुत नफरत है। इसके पीछे की वजह उसका बौना होना है। उसके बौने होने से सभी उसका मजाक उड़ाते हैं और इसके पीछे वह अपने पिता को दोषी मानता है। फिल्म में बउआ के पिता के भूमिका में तिग्मांशु धूलिया हैं। इस फिल्म में शाहरुख ने बाउआ सिंह का किरदार बखूबी निभाया है| अनुष्का शर्मा ने भी अपनी अभिनय से अलग छाप छोड़ी है। 

Back to top button