गैजेट ज्ञान

YoYo – आपके लिए ऑल-इन-वन एंटरटेनमेंट ऐप

 

सोशल मीडिया के ज़माने में, भारत सोशल ऐप्स के लिए सबसे तेजी से बढ़ता मार्केट बन गया है।इससे काफी हद तक डिजिटलीकरण और पिछले कुछ वर्षों में इंटरनेट उपयोग बढ़ रहा है। भारत के युवा इन एंटरटेनमेंट ऐप्स के प्रमुख यूजर्स हैं।फोटोज और वीडियोज के रूप में एंटरटेनमेंट कंटेंट के लिए लोगों में दीवानगी तेजी से बढ़ रही है और यह मार्केट की मांग को पूरा करने और इस तरह के कंटेंट के लिए ऐप्स की मांग दिन पर दिन बढ़ रही है। और यही कारण है कि मार्केट की जरूरतों को पूरा करने के लिए यह बेहतरीन ‘YoYo’ ऐप बनाई गई थी।

YoYo ऐप को जून, 2018 में भारत में लॉन्च किया गया था। यह बिल्कुल उसी तरह का एंटरटेनमेंट ऐप था जिसका देश के युवा लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। इस YoYo ऐप ने लोगों के बीच बहुत तेज़ी से अपनी जगह बनाई और सिर्फ 5 महीनों के अंदर ही YoYo को 5 मिलियन से ज्यादा यूजर्स मिल गए।

YoYo ऐप तीन भाषाओं में कंटेंट उपलब्ध करता है – हिंदी, तमिल और तेलुगू।

राज, एक किराने की दुकान चलाते हैं, यह हर दिन YoYo पर 2 घंटे से ज्यादा समय बिताते हैं।राज अपना अनुभव शेयर करते हुए कहते हैं कि, “मैं YoYo ऐप पर कई तरह के फोटोज और वीडियोज के अलावा लेटेस्ट मूवी क्लिप्स, मजेदार वीडियो और शानदार gifs पा सकता हूं।जब भी मैं YoYo पर कुछ ज़बरदस्त चीज़ देखताहूं, तो मैं उसे अपने परिवार और दोस्तों के साथ WhatsApp पर जरूर शेयर करता हूं। YoYo सच में बहुत शानदार और यूज़फुल ऐप है और मुझे इसे इस्तेमाल करने में काफी खुशी है”।

“अच्छी क्वॉलिटी और हर तरह के कंटेंट की उपलब्धता YoYo का सबसे अलग और दमदार सेलिंग पॉइंटहै।” हर दिन YoYo पर यूजर्स द्वारा पोस्ट किए गए 2 लाख से भी ज़्यादा फोटो और वीडियो हैं। इतना ही नहीं और हर एक गुजरने वाले दिन के साथ, यूजर्स, पोस्ट्स और बातचीत की संख्या बढ़ती ही जा रही है “, YoYo के प्रवक्ता पवन कुमार ने कहा- इसी वजह से, निस्संदेह, YoYo एक बड़ा ऑनलाइन कम्युनिटी है।

गीना एक साधारण कॉलेज स्टूडेंट हैं लेकिन उसके पास YoYo पर 1 लाख से ज़्यादा फॉलोअर्स हैं .. उन्होंने कहा, “जब मैं अपने सभी फॉलोअर्स के साथ बातचीत करती हूं तो मुझे एक सेलिब्रिटी की तरह महसूस होताहै। मेरे कई फॉलोअर्स मेरी पोस्ट पर कमेंट्स करते हैं और उत्सुकता से मेरे जवाब का इंतजारकरते हैं। इसके अलावा, YoYo की पूरी ऑफिसियल टीम काफी मददगार हैं और लगातार मुझे अपने फॉलोअर्स से बातचीत करने और  YoYo पर ज़्यादा लोकप्रिय होने के लिए गाइड करतेर हतेहैं”।

सिर्फ जीना ही नहीं, YoYo पर उनके जैसे हजारों यूजर्स हैं। युवाओं ने YoYo की मदद सेआत्म-सम्मान, आत्मविश्वास और स्मार्ट पर्सनालिटी प्राप्त की है।

एक कदम आगे बढ़ाते हुए, YoYo ऐप ने YoYo VIP और कॉलेज के एंबेसडर की भर्ती के लिए एक ऑफिसियल भर्ती प्रोग्राम शुरू किया है।यह उन यूजर्स को टारगेट करता है जो स्मार्ट हैं, बाहर जा रहे हैं और सोशल मीडिया पर फेमस होना चाहते हैं…

YoYo की तरफ से पवन ने कहा, “हम हमेशा YoYo में अच्छी प्रतिभा को पहचानते हैं और आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। हमारा मानना है कि हर कोई ऑनलाइन फेमस हो सकता है”।

अगर आप YoYo VIP और YoYo कॉलेज एंबेसडर बनना चाहते हैं, तो आप निम्नलिखित के रूप में अधिक जानकारी प्राप्त करें:

  1. YoYo कॉलेज एंबेसडर (campus@funshareap.com/ Whatsapp +86 15221042667)
  2. YoYo VIP (vip@funshareap.com/ Whatsapp +91 9971935169)

 

Back to top button