जरा हट के

इस लड़की के आंख-कान-नाक-स्किन से लगातार बह रहा खून, डॉक्टर्स भी हैरान !

देश- विदेश में ऐसी अनेक बिमारियों से लोग ग्रस्त है जिनका इलाज डॉक्टर्स के पास भी नहीं होता है। ऐसा ही एक अजीब मामला थाईलैंड के नोंगखघई में देखने को मिला है। जहां एक लड़की के लगातार आँख, कान, नाक और शरीर की त्वचा से खून बह रहा है। सात साल की इस बच्ची के यह पिछले 6 महीनों से जारी है। इस समस्या से बच्ची को हर समय सिरदर्द होता रहता है। डॉक्टरों ने कहा कि ऐसा मामला 10 मिलियन में से एक को होता है।

बता दें यह बच्ची पिछले कुछ महीनों से लगातार हॉस्पिटल में इलाज भी ले रही है लेकिन इससे कोई फायदा नहीं मिल पा रहा है। बच्ची ने अपनी इस बीमारी को लेकर बताया कि ” मैं ये लोगों के सामने प्रसिद्ध होने के लिए नहीं बता रही हूँ, मुझे कोई इस अजीब बीमारी के इलाज के बारे में बता दें बस। इस बीमारी ने मेरी जिंदगी ख़राब कर दी। अब मुझे कुछ नहीं समझ आ रहा मैं कैसे ठीक हो पाऊँगी।”

बच्ची की इस बीमारी को लेकर उसकी मां ने बताया ” हम बच्ची को लेकर नजदीकी हॉस्पिटल में दिखाया। डॉक्टर्स भी इसकी बीमारी के बारे में कुछ पता नहीं लगा पाए है। डॉक्टरों ने जल्द इस बीमारी का पता लगाने का आश्वासन दिया है। साथ ही मां ने कहा कि ”मेरी बच्ची बचपन से ही ख़ुश रहती है इस बीमारी के बाद भी उसके चेहरे ही मुस्कान वैसे ही विद्यमान है।

Back to top button