उत्तर प्रदेशराजनीति

VIDEO : मां-बाप ने तुम्हारा नाम रावण क्यों नहीं रखा: योगी

अगर नाम से कुछ नहीं होता तो मां-बाप ने तुम्हारा नाम रावण क्यों नहीं रखा: योगी

नई दिल्ली । जब से योगी आदित्यनाथ ने इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयाग रखा है, उन्हें इस बदलाव से नाखुश लोगों की तीखी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। वहीं योगी ने भी अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है।  योगी ने कहा कि लोग कह रहे हैं कि इलाहाबाद का नाम बदल क्यों दिया, नाम  से क्या होता है? मैंने कहा तुम्हारे मां-बाप ने तुम्हारा नाम रावण और दुर्योधन क्यों नहीं रख दिया?

उन्होंने कहा, ‘नाम ही हमें हमारी गौरवमयी परंपरा से जोड़ता है, इसलिए हमने नाम बदला। इस देश में सबसे ज्यादा नाम राम से जुड़ते हैं। अनुसूचित समाज में सबसे ज्यादा यदि कोई नाम जुड़ा है तो वह राम जुड़ा है। नाम का बड़ा भारी महत्व है।’

आपको बता दें कि हाल ही में योगी सरकार ने इलाहाबाद का नाम प्रयागराज किया है। नाम में बदलाव कुछ लोगों को रास नहीं आ रहा और वह योगी सरकार की इस बाबत जमकर आलोचना कर रहे हैं। लोगों का कहना है कि योगी सरकार जरूरी कामों को करने से बच रही है और गैरजरूरी कार्यों को अंजाम देने में लगी हुई है।

योगी सरकार द्वारा इलाहाबाद के नाम में बदलाव पर हम ज्यादा कुछ नहीं कहना चाहते, लेकिन हम सरकार को इतनी सलाह जरूर देंगे कि यूपी को एक समृद्ध प्रदेश बनाने के लिए सरकार को अभी कोसों दूरी तय करनी है। इसलिए अच्छा होगा की योगी सरकार अपना वक्त इन जरूरी कार्यों को करने में खर्च करे।

Back to top button