ख़बरदेश

दिवाली से पहले बाबा रामदेव ले आए ‘संस्कारी’ जींस और लंगोट !

बाबा रामदेव की कंपनी पतंजलि ने अब कपड़ों के बिजनेस  में भी कदम रख दिया है. अब बाबा गारमेंट्स इंडस्ट्री में भी अपना हाथ आजमाने जा रहे हैं.  देश में पहला परिधान स्टोर दिल्ली के पीतमपुरा में खुल गया है. ये शोरूम एनएसपी के अग्रवाल साइबर प्लाजा में खोला गया है. धनतेरस के खास मौके पर पतंजलि ने अपने गारमेंट्स बिजनेस की शुरुआत की. दिवाली पर इस शोरूम में 25 फीसदी तक का डिस्काउंट भी मिलेगा. इसमें किड्सवेयर, महिलाओं के परिधान, पुरुषों के सभी कपड़े, योगा वेयर, फेंसी ड्रेस शामिल है. इस स्टोर में लंगोट से कोट तक और पार्टी वियर मिलेंगे.  कपड़े भारतीय शैली को ध्यान में रखकर बनाए जाएंगे और यह पूरी तरह से स्वदेशी हैं. दीवाली और धनतेरस के मौके पर एक जींस और दो टी-शर्ट सिर्फ 1100 रुपये में मिल रही हैं.

पतंजलि के इस शोरूम में डेनिम से लेकर एथनिक वियर तक सबकुछ बिकेगा. बच्चों, महिलाओं और पुरुषों सभी के लिए बाबा की कंपनी ने नए फैशनेबल कपड़े तैयार किए हैं. इसमें डेनिम वियर, एथनिक वियर, कैजुअल वियर और फॉर्मल वियर शामिल हैं. पतंजलि ‘परिधान’ के अंतर्गत कपड़ों को तीन ब्रैंड्स, ‘लिवफिट’, ‘आस्था’ और ‘संस्कार’ ब्रैंड्स के तहत उतारा जाएगा.

जब बाबा रामदेव ने शोरूम का उद्घाटन किया तो उस वक्त मशहूर पहलवान सुशील कुमार, फिल्म प्रोड्यूसर मधुर भंडारकर भी मौजूद रहे. ‘पतंजलि परिधान’ शोरूम में 3 हजार नए प्रॉडक्ट बिकेंगे. कपड़ों के साथ-साथ यहां महिलाओं के लिए एक्सेसरीज और गहनों तक की बिक्री होगी.

1100 रुपए में मिलेंगी एक जींस और 2 टीशर्ट

बाबा रामदेव ने बताया कि पतंजलि के इस स्टोर में एक जींस और दो टी-शर्ट सिर्फ 1100 रुपए की मिलेगी. बाबा ने ट्वीट भी किया है कि मल्टीनेशनल कंपनियों से अपने देश को बचाने के लिए स्वदेशी कपड़े खरीदिए. कंपनी का प्लान है कि वो दिसंबर तक देशभर में करीब 25 नए स्टोर खोलेंगे.

‘परिधान’ शोरूम में लिव फिट स्पोर्ट्स वीयर, एथनिक वीयर, आस्था वीमेंस वीयर और संस्कार मेंस वीयर नाम से अलग-अलग कैटगरी में कपड़े बिकेंगे. मेंस वीयर में जींस भी बिकेंगी. कंपनी का दावा है कि स्वदेशी जींस भारतीयों, खासकर महिलाओं के लिए बहुत ही आरामदेह होगी.

ऐसे मिलेगी पतंजलि परिधान की फ्रैंचाइजी

पतंजलि परिधान का आउटलेट देश के अलग-अलग शहरों में खुलने जा रहा है. अगर आप पतंजलि का आउटलेट खोलना चाहते हैं तो इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आपके पास कम से कम 2 हजार स्क्वायर फीट की जगह हो. इसके अलावा आपका गारमेंट्स और टेक्सटाइल बिजनेस में अनुभव भी जरूरी है.

Back to top button