ख़बरदेश

कल चाय के गिलास अब बिंदी के पैकेट में PM की फोटो हुई वायरल…

modi bindi

रेलवे और एयर इंडिया के टिकट व बोर्डिंग पास पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तस्वीर के इस्तेमाल को लेकर चुनाव आयोग ने रेलवे और नागरिक उड्डयन मंत्रालय को नोटिस भेजा है। आयोग ने रेल मंत्रालय से इस मामले में आज ही जवाब मांगा है। चुनाव आयोग ने रेलवे और एयर इंडिया के टिकट और बोर्डिंग पास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों के इस्तेमाल पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय और रेल मंत्रालय को पत्र लिखकर तीन दिन में जवाब मांगा था।

रेलवे टिकटों पर छपी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीरों के मामले को लेकर चुनाव आयोग ने रेल मंत्रालय को आज दूसरा नोटिस भेजकर मंत्रालय से आज ही जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। आयोग ने मदुरै हवाई अड्डा पर इस्तेमाल बोर्डिंग पास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर होने पर नागरिक उड्डयन मंत्रालय को नोटिस दिया है। इसके अलावा काठगोदाम शताब्दी ट्रेन में निजी वेंडर द्वारा ””मैं भी चौकीदार”” विज्ञापन वाले कप में चाय देने पर रेलवे ने निजी वेंडर पर एक लाख रुपये का जुर्माना लगाते हुए कारण बताओ नोटिस भी जारी किया है।

बताते चले अब  बिंदी के पैकेट के ऊपर पीएम नरेंद्र मोदी की तस्वीर छपी हुई है और पैकेट के ऊपर बीजेपी का चुनावी चिन्ह कमल का फूल छपा हुआ है। इसके साथ में ‘फिर से मोदी सरकार’ का स्लोगन लिखा हुआ है। पारस फैंसी बिंदी ने अपना नया प्रोडक्ट लांच किया है जिसमें बिंदी के नए पैकेट के ऊपर पीएम मोदी का चेहरा लगाया है। मार्केट में आते ही इसकी तस्वीरें चंद मिनटों में ही सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

पश्चिम बंगाल के रायगंज निर्वाचन क्षेत्र से सीपीआई (मार्क्सिस्ट) सांसद मोहम्मद सलीम ने इस बिंदी की तस्वीरें अपने ट्विटर पर पोस्ट की हैं। उन्होंने इसके साथ लिखा- तो पेटीएम ब्रांड अंबैसेडर अब पारस फैंसी बिंदी के भी ब्रांड अंबैसेडर बन गए हैं। साथ में हैशटेग लगाकर लिखा- #ModiHaiTohMumkinHai. बिंदी पैकेट में ये भी लिखा गया है फिर से मोदी सरकार

बता दें कि इस तरह की चीजें पहली बार देखने को नहीं मिल रही हैं। इसके पहले कई जगहों पर वैडिंग कार्ड में भी लोकसभा चुनाव के लिए पीएम मोदी को वोट देने की अपील की गई है।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का नतदान 11 अप्रैल को होना है। सातवां और अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा। लोकसभा के 543 सीटों के लिए आम चुनाव के परिणामों की घोषणा 23 मई को होगी।

Back to top button