देश

इस अलगाववादी नेता की बीवी रहती पाकिस्तान में, फेमस हैं ऐसी पेंटिंग्स बनाने के लिए

जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट (जेकेएलएफ) के प्रमुख यासीन मलिक को मंगलवार को बेहद खुफिया तरीके से दिल्ली की तिहाड़ जेल में शिफ्ट कर दिया गया है. जम्मू कश्मीर में अलगाववादियों और आतंकवादी समूहों को आर्थिक मदद देने से जुड़े एक मामले के संबंध में एनआईए द्वारा उनका प्रॉडक्शन रिमांड हासिल कर लेने के बाद मलिक को यहां लाया गया. मलिक को पिछले महीने गिरफ्तार कर जम्मू की कोट बलवाल जेल भेज दिया गया था.

Related image

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) उनके संगठन के वित्तपोषण को लेकर उनसे सवाल-जवाब करेगी.  यासीन मलिक से पूछताछ के दौरान कई राज खुलेंगे. इसमें पाकिस्तान से संबंधित कई राज खुलने आसार हैं. असल में यासीन मलिक अर्से तक निरंतर पाकिस्तान जाते रहे हैं. यहां तक उनकी पत्नी मुशहाल हुसैन भी पाकिस्तान से हैं. अब जब यासीन को गिरफ्तार किया गया है तो उनकी पत्नी पूरे जोर-शोर से उन्हें छुड़ाने में लगी हुई हैं. बताया जा रहा है कि वे कई माध्यमों से अपने पति के लिए सकारात्मक महौल बनाने की कोशिश कर रही हैं.

 

मुशहाला।

 

जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के नेता यासीन ने 35 साल की उम्र में मुशहाला हुसैन से शादी की थी. मुशहाला न्यूड पेंटिंग्स बनाने के लिए दुनिया में मशहूर हैं. दोनों की पहली मुलाकात पाकिस्तान में हुई थी. एक अलगाववादी आंदोलन के लिए यासीन पाकिस्तान गए थे, तब उन्हें सुनने मुशहाला भी आई थीं. मुशहाला यासीन के भाषणों से वह बेहद प्रभावित हुईं और उन्होंने अपनी मां से यासीन से मिलने की इच्छा जताई. जब मां ने उन्हें मिलवाया तो यासीन ने मुशहाला को ऑटोग्राफ दिया था. इसी मुलाकात में दोनों के दिल मिल गए और फरवरी, 2009 में पाकिस्तान में ही उन्होंने शादी कर ली. 2012 में इनकी एक बेटी हुई, जिसका नाम रजिया सुल्तान है.

यासीन मलिक, मशाल मलिक, तस्वीरें, पाकिस्तान, कश्मीर कट्टरपंथी, Yasin Malik, wife, Mushaal Malik, terrorism

 

मुशहाला हुसैन पाकिस्तान की रहने वाली हैं, लेकिन उनकी एजुकेशन विदेश में ही हुई. वे लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से ग्रेजुएट हैं. उनके पिता एमए हुसैन जाने-माने इकोनॉमिस्ट हैं. वहीं, उनकी मां रेहाना पाकिस्तान मुस्लिम लीग के महिला विंग की प्रेसिडेंट और नवाज शरीफ की करीबी हैं.

Back to top button