खेल

WTC Final : कोहली आउट हैं या नहीं? अंपायर ने खुद ले लिया रिव्यू… वायरल हुआ वीडियो

WTC Final को लेकर सभी के मन में यह भावना थी कि इस ऐतिहासिक फाइनल को यादगार बनाने के लिए आईसीसी (ICC) हर स्तर पर कदम उठाएगा. लेकिन मैच के दौरान कुछ ऐसी घटना हुई जिसको लेकर सोशल मीडिया पर बहस तेज हो गई है. टेस्ट चैंपियनशिप के दूसरे दिन अंपायर के द्वारा एक ऐसी हरकत हुई है जिसको लेकर सोशल मीडिया पर फैन्स और क्रिकेट एक्सपर्ट अपनी राय दे रहे हैं. दरअसल हुआ ये कि भारतीय पारी के 41वें ओवर की आखिरी गेंद पर कोहली (Virat Kohli) लेग स्टंप से बाहर जाती गेंद पर शॉ़ट खेलने की कोशिश करते हैं लेकिन गेंद विकेटरकीपर के पास चली जाती है.

इसके बाद गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट (Trent Boult) कैच आउट की अपील करते हैं. लेकिन वहीं, देखा जाता है कि कीवी टीम के कप्तान कोहली के आउट की अपील के लिए डीआरएस (DRS) लेने की समय सीमा पार कर जाते हैं. लेकिन यहां पर अंपायर रिचर्ड इलिंगवर्थ लेग अंपायर से इस बारे में बात करने लग जाते हैं. आपस में बात करने के बाद दोनों अंपायरों ने अंपायर रिव्यू लेने का फैसला करते हैं.

अंपायर के ऐसा करने से भारतीय कप्तान कोहली थोड़े नाराज नजर हो जाते हैं. दरअसल कोहली को लगा कि जब अंपायर ने पहली बार में आउट की अपील को ठुकरा दिया और विरोधी टीम के कप्तान ने डीआरएस नहीं लिया तो फील्ड अंपायर ने कैसे रिव्यू लेने का फैसला किया है. जब टीवी अंपायर (थर्ड अंपायर) ने पूरी तरह से देख लिया कि गेंद और बल्ले का संपर्क नहीं हुआ है तो फील्ड अंपायर को खेल जारी करने का निर्देश दिया, लेकिन कोहली ने इसका विरोध किया. कोहली अंपायर से थोड़ी देर तक बात करते हुए भी नजर आ रहे थे.

वहीं, कमेंट्री के दौरान कमेंटेटर भी इस समस्या को समझने की कोशिश कर रहे थे. दिग्गजों के अनुसार कोहली इसलिए अंपायर से बात कर रहे थे कि, उन्हें होगा कि समीक्षा केवल यह जांचने के लिए है कि गेंद कीपर के पास गई या नहीं. लेकिन यहां टीवी अंपायर ने चेक किया कि क्या कोहली ने गेंद को एज किया है या नहीं. इसी बात को लेकर कप्तान अंपायर से बहस करते हुए नजर आए.

हालांकि मैच फिर शुरू हो गया लेकिन भारत के पूर्व दिग्गज सहवाग (Virendra Sehwag) ने ट्वीट कर अंपायरिंग पर सवाल खड़े कर दिए हैं. सहवाग ने अपने ट्वीट में लिखा., ‘अजीबोगरीब अंपायरिंग, अंपायर द्वारा कोई निर्णय नहीं दिया गया और यह स्वतः ही समीक्षा बन गया.’

Back to top button