खेलजरा हट के

WTC Final : इन 8 दिग्गजों की टक्कर करेगी फैसला, कौन जीतेगा टेस्ट का महामुकाबला?

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ ) की टीमें 18 जून को साउथेम्प्टन में एक दूसरे के खिलाफ खेलने उतरेंगी तो कुछ चुनिंदा खिलाड़ियों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिल सकती है और ये मैच में बड़ा अंतर पैदा कर सकते हैं. . इन टीमों में कुछ खिलाड़ियों के बीच बराबर की भिड़ंत देखने को मिल सकती है. यहां हम आपको इस महामुकाबले के दौरान होने वाले 4 ऐसे बड़े मुकाबलों के बारे में बताने जा रहे हैं जो मैच के दौरान आमने-सामने आएंगे तो फैंस के दिलों की धड़कने तेज होग जाएंगी.

विराट कोहली ( भारत) बनाम टिम साउदी (न्यूजीलैंड)- Virat Kohli (IND) vs Tim Southee (NZ)

भारत के कप्तान विराट कोहली विश्व क्रिकेट में अपनी बल्लेबाजी से सभी को अपना फैन बना चुके हैं. उन्होंने खेल के सबसे लंबे प्रारूप में 27 शतकों के साथ 52.37 (153 पारियों में) के औसत से 7490 रन बनाए हैं लेकिन आखिरी बार 32 वर्षीय ने टेस्ट शतक 2019 में कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ लगाया था. उन्होंने तब से सात टेस्ट खेले हैं, जिसमें न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट शामिल हैं, जिसमें चार अलग-अलग गेंदबाजों ने उन्हें आउट किया था. इस दौरान ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में 74 रन उनका उच्चतम स्कोर था.

केन विलियमसन (न्यूज़ीलैंड) बनाम जसप्रीत बुमराह (भारत)- Kane Williamson (NZ) vs Jasprit Bumrah (IND)

क्रिकेट के 4 शीर्ष बल्लेबाजों में से एक न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन भी है. न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन स्पिन गेंदबाजी के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक हैं लेकिन वह भी एक स्पिनर के खिलाफ लड़खड़ाते नजर आते हैं और वह कोई और नहीं बल्कि रविचंद्रन अश्विन हैं. भारतीय स्टार स्पिनर ने अब तक पांच मैचों में केन विलियमसन को पांच बार आउट किया है. फाइनल में, रविचंद्रन अश्विन का लक्ष्य केन विलियमसन का विकेट हासिल करना और भारत को बढ़त दिलाना होगा.

ICC WTC फाइनल, IND vs NZ:

चेतेश्वर पुजारा बनाम काइल जैमीसन:

रोहित और विराट दोनों मौजूदा पीढ़ी के महानतम बल्लेबाजों में गिन जाते हैं, लेकिन चेतेश्वर पुजारा जितना अच्छा टेस्ट क्रिकेट कोई नहीं खेलता है. हालांकि, उनकी बल्लेबाजी का परीक्षण काइल जैमीसन ने किया था जिन्होंने उन्हें भारत के न्यूजीलैंड दौरे के दौरान दो बार आउट किया था. अपनी स्पष्ट गति और विविधताओं का उपयोग करने की क्षमता के साथ, काइल जैमीसन पहले ही कीवी स्टार बन चुके हैं. पुजारा के खिलाफ, वह एक बार फिर उसे जल्द से जल्द आउट करना चाहेंगे ताकि उन्हें एक बड़ी पारी बनाने से रोका जा सके.

WTC Final live : टॉम ब्लंडेल बनाम जसप्रीत बुमराह:

भारत के सर्वश्रेष्ठ पेसरों में से एक माने जाने वाले जसप्रीत बुमराह ने जब से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा है तब से बल्लेबाज उन्हें कैसा खेला जाए ये गुत्थी सुलझाने में लगे हुए हैं. ICC WTC फाइनल में, वह भारत के इक्का होंगे और कीवी सलामी बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल उनका पहला लक्ष्य होंगे. 2020 में NZ सीरीज़ के दौरान उन्हें दो बार आउट करने के बाद, बुमराह एक आत्मविश्वास से भरे गेंदबाज होंगे, लेकिन इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि अगर वह उन्हें जल्द से जल्द आउट कर सकते हैं, तो भारत न्यूजीलैंड पर जल्दी दबाव बना सकता है.

Back to top button