जरा हट के

ये है दुनिया की 10 सेक्सी किन्नर, आखिरी वाली सबसे हसीन

Image result for ये है दुनिया की 10 ऐसी खूबसूरत किन्नर, 10 नंबर वाली ने बेहद खुबसूरत 

स्त्री पुरूष के अलावा क‌िन्नर समाज का तीसरा वर्ग है.. जब से दुन‌िया बनी है तब से इस सृष्ट‌ि में क‌िन्नर मौजूद हैं ज‌िसका उल्लेख पुराणों और पौराण‌िक कथाओं में क‌िया गया है. इन किन्नरों की अपनी रहस्यमयी दुनिया होती है जिन्हें हर कोई नहीं जानता है. आज जम आपको बताते जा रहे दुनियां के 10 ऐसी खुबसूरत किन्नर जिनपर हर किसी की नज़रे टिकी हुई है. ये खुबसूरत मॉडल बिलकुल महिलाओं की तरह ही दिखते हैं, और खुद को महिला ही महसूस करते हैं.

लेकिन सच्चाई ये है कि ये पुरुष प्रजनन अंगों के साथ पैदा हुए थे। अगर हम नहीं जानते, तो हम निश्चित रूप से यह नहीं बता पाएंगे कि वे महिला नहीं पैदा हुए थे, आप भी नहीं बता पाएंगे कि वो महिला हैं या ट्रांसजेंडर.

खूबसूरती किसी अभिनेत्री से नहीं है कम

 

आज के हमारे इस आधुनिक समाज में बहुत पहले से ही किन्नर या ट्रांसजेंडर मौजूद हैं लेकिन हमेशा से ही उन्हें हमारे इस सभ्य समज द्वारा नाकारा जाता रहा है. लेकिन पक्षिमी देशों के बाद अब भारत में भी ट्रांसजेंडर को तीसरे लिंग के रूप में पहचान मिल गयी है. आज हमारे बीच ऐसे-ऐसे ट्रांसजेंडर मौजूद हैं, जिन्हें देखकर आप भ्रम में पड़ जायेंगे कि ये महिला ही हैं। उनकी खूबसूरती किसी अभिनेत्री से कम नहीं है। आज हम आपको दुनिया की कुछ ऐसी ही ट्रांसजेंडर के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी खूबसूरती की चर्चा हर जगह होती है.

1- थालिता ज़ाम्पिरोली (ब्राजील):

थालिता 24 साल की मॉडल और इंडस्ट्रियल डिज़ाइन की छात्रा हैं। यह ब्राजील की रहने वाली हैं। इन्होने अपनी सर्जरी साओ पालो में करवाई थी। इनके परिवार के समर्थन से 18 साल की उम्र में ही इन्होने अपनी सर्जरी करवाई थी। इनकी खूबसूरती देखकर आपको अपनी आँखों पर यकीन नहीं होगा.

2- एमेलिया माल्तेपे (बांग्लादेश):


23 साल की हॉट मॉडल एमेलिया मूल रूप से बांग्लादेश की रहने वाली हैं, इस समय वह टोरंटो में रहती हैं। उन्होंने अपने शरीर में बदलाव के लिए हार्मोन का इस्तेमाल किया। एमेलिया ने ग्लैमर वर्ल्ड में कदम यह सोचकर रखा कि वह वहाँ कुछ कर सकती हैं.

3- अमियाह स्कॉट (अमेरिका):


अमियाह एक ट्रांसजेंडर मॉडल और मेकअप आर्टिस्ट हैं, इनका जन्म अमेरिका ने न्यूयॉर्क में 1988 में हुआ था। जब ये 17 साल की थीं तभी इन्होने खुद के महिला के रूप में परिवर्तित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी थी। सर्जरी से इन्होने स्तन ट्रांसप्लांट करवाया.

4- फियोना सोलिस (फिलिपींस):


फियोना 26 साल की ट्रांसजेंडर मॉडल हैं जो फिलिपींस की रहने वाली हैं। इन्होने कई ट्रांसजेंडर प्रतियोगिताओं में भी भाग लिया है। 2009 में फियोना सिबू की रानी से जुड़ गयीं। इन्होने कई टीवी सीरियल में भी काम किया है.

5- जेना तलाकोवा (कनाडा):


जेना एक कैनेडियन मॉडल और टीवी की हस्ती हैं। 2012 में मीडिया का ध्यान उनकी तरफ तब आकर्षित हुआ, जब उसने ट्रांजिंडर महिलाओं के लिए अयोग्य होने के बाद मिस यूनिवर्स कनाडा की प्रतिस्पर्धा में शामिल हुईं और सफलतापूर्वक जीत भी हासिल कर ली.

6- कारमेन करेरा (अमेरिका):


करेरा एक 28 वर्षीय अमेरिकी रियलिटी टीवी व्यक्तित्व और कलाकार है जो टेलीविज़न श्रृंखला रूपॉल्स ड्रैग रेस के तीसरे सत्र में प्रदर्शित होने के लिए जानी जाती हैं। वह पहले से ही फैशन की दुनिया में प्रसिद्ध हो गई है। वह कई पत्रिका के कवर पर देखी जा सकती है और एल.ए. फैशन वीक में भी शामिल हो चुकी हैं.

7- इनेस रौ (फ़्रांस):


यह 24 वर्षीय खुबसूरत मॉडल न्यूयॉर्क में रहने वाली फ़्रांसिसी मॉडल है। इनका जन्म पेरिस में हुआ था। इन्होने अपना जेंडर परिवर्तित करवाने के लिए 16 साल की उम्र में ही सर्जरी करवाई थी। इन्होने कई बड़ी पत्रिकाओं के लिए फोटोशूट भी करवाया है। इन्होने प्रसिद्ध पत्रिका प्लेबॉय और लुर्वे के लिए भी फोटोशूट करवाया है।

8- टेरी तोये (अमेरिका):


इन्होने अपना दिन एक फैशन छात्र के रूप में इनरोल होने में और रातें NYC नाईटलाइफ सीन के एक फिक्सचर के रूप में खर्च किया हुआ है। डिजाइनर स्टीफन स्पॉवसे से मिलने के बाद, टेरी ने अपना रनवे शो खोला और मॉडलिंग सनसनी बन गई.

9- लॉरेन फॉस्टर (दक्षिण अफ्रीका):


लॉरेन 57 वर्षीय दक्षिण अफ़्रीकी मॉडल हैं। यह पूरी दुनिया की सबसे चर्चित महिला हैं, इन्होने पहली बार वोग पत्रिका के लिए पोज़ दिया था। यह शादीशुदा हैं और इस समय मियामी में रहती हैं.

10- वलेंतिजं डी हिंह (नीदरलैंड):


यह 21 साल की ट्रांसजेंडर मॉडल हैं, जिन्होंने एक डॉक्युमेंट्री में ट्रांसजेंडर बच्चे की भूमिका निभाई थी। उन्होंने साहित्य पत्रकारिता का अध्ययन करने के लिए एम्स्टर्डम विश्वविद्यालय में दाखिला लिया, और फैशन पत्रकारिता में अपने करिअर के साथ जारी रहने की उम्मीद की.

Back to top button