खेल

विश्व कप : दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सिर्फ दो स्पिनरों के साथ उतरी विराट सेना, ये है गेम प्लान

साउथैम्पटन । आईसीसी विश्व कप के आठवें मैच में बुधवार को भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

इस मुकाबले में भारतीय टीम युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव के रूप में दो स्पिनरों के साथ मैच में उतर रही है। वहीं भुवनेश्वर कुमार को मोहम्मद शमी  पर प्राथमिकता दी गई है। बता दे साउथैंप्टन में खेले जा रहे वर्ल्ड कप के 8वें मुकाबले में भारत ने साउथ अफ्रीका के दो विकेट गिरा दिए हैं. चौथे ओवर की दूसरी गेंद पर बुमराह ने भारत को पहला विकेट दिलाया. हाशिम अमला का कैच रोहित शर्मा ने स्लिप पर पकड़ा. वो 6 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद डीकॉक 10 रन बनाकर आउट हुए, बुमराह ने उन्हें कोहली के हाथों कैच आउट कराया. पहले 10 ओवर में साउथ अफ्रीका ने 2 विकेट पर 37 रन बनाए हैं।

वहीं दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच में तबरेज शम्सी को मौका दिया है,जबकि फेलकुवायो और क्रिस मॉरिस के रूप में दो हरफनमौला खिलाड़ी भी टीम में हैं। इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका ने भी इस मैच में दो स्पिनरों को मौका दिया है।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

भारत : रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली (कप्तान), केएल राहुल, केदार जाधव, महेन्द्र सिंह धोनी (विकेटकीपर),हार्दिक पांड्या,भुवनेश्वर कुमार,कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), हाशिम अमला, फाफ डु प्लेसिस (कप्तान),रासी वैन डेर डूसन, डेविड मिलर, जेपी डुमिनी, एंडिले फेलकुवायो, क्रिस मॉरिस, कागिसो रबाडा, तबरेज शम्सी और इमरान ताहिर।

Back to top button