खेल

वर्ल्डकप : पाकिस्तान ने वो कमाल किया जो सिर्फ वो ही कर सकती थी

पाकिस्तान. वर्ल्ड क्रिकेट की वो टीम जो अपने दिन पर वो कमाल कर गुजरने की क्षमता रखती है, जिसकी कोई उम्मीद भी न रखता हो. अपनी इसी खासियत के लिए पाकिस्तानी क्रिकेटर्स से बाकी टीमों को डर लगता है. जरा सोचिए, कल के मैच से पहले लगातार 11 वनडे हार चुकी टीम के बारे में किसी ने सोचा होगा कि वो वर्ल्ड नंबर वन टीम इंग्लैंड को हरा देगी. लेकिन पाकिस्तान ने यही किया.

CC वनडे वर्ल्ड कप के छठवें मैच में पाकिस्तान ने मेजबान इंग्लैंड को 14 रनों से हरा दिया. 11 वनडे मैचों में हार का सामना करने के बाद पाकिस्तान की यह पहली जीत है. नॉटिंघम में खेले गए इस मैच में इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया था.

पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 348 रन बनाए. बाबर आजम (63), मोहम्मद हफीज (84) और सरफराज अहमद (55) ने शानदार अर्धशतक लगाए. इंग्लैंड के गेंदबाज क्रिस वोक्स और मोईन अली को 3-3 विकेट मिले. जबकि मार्कवुड ने 2 विकेट झटके.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम निर्धारित ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 334 रन ही बना सकी. इंग्लैंड की ओर से जो रूट (107) और जोस बटलर (103) ने शानदार शतक जड़े. पाकिस्तान के गेंदबाज वहाब रियाज को 3, शादाब खान और मोहम्मद आमिर को 2-2, मोहम्मद हफीज और शोएब मलिक को 1-1 विकेट मिला.

Back to top button