जरा हट के

महिला ने अकेले की खुद की डिलीवरी, लाइव स्ट्रिमिंग कर सबको दिखाया Video

महिला ने शेयर किया डिलिवरी का Live Video, बाथटब में बच्चे का जन्म

कुछ बाते अक्सर सोचने पर मजबूर कर देती है. क्या ऐसा भी हो सता है आज की दुनिया में अभीकुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सा  होता है. मगर जब सामने आती है तो होश तक उड़ जाते है. ऐसा ही कुछ आज हम आपको बताने जा रहे जिसे जानकर आपके रौंगटे खड़े हो जायेंगे. बताते चले  किसी विशेष चीज के बारे में सोशल मीडिया और वेबसाइट्स पर जरूरत से ज्यादा जानकारी होना कभी-कभी नुकसान दे जाता है.

महिला ने शेयर किया डिलिवरी का Live Video, बाथटब में बच्चे का जन्म

इसका एक उदाहरण  अमेरिका के मिस्सौरी में देखने को मिला जब एक  28 साल की महिला ने  बिना किसी मदद के न सिर्फ अपने बच्चे को जन्म दिया बल्कि डिलिवरी की लाइव स्ट्रिमिंग भी यूट्यूब पर किया. लाइव वीडियो शुरू करने के करीब 35 मिनट बाद महिला ने अपने घर में बच्चे को जन्म दिया. ये मामला पहले से तीन बच्चों की मां रही हैं. पहले बच्चे के जन्म के दौरान महिला को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा था.

महिला ने शेयर किया डिलिवरी का Live Video, बाथटब में बच्चे का जन्म

महिला के के पति ब्रिस 38 साल के हैं और आईटी स्पेशलिस्ट के तौर पर काम करते हैं. कारा ने डेली मेल को बताया कि क्यों उन्होंने नेचुरल तरीके से बच्चे को जन्म देने का फैसला किया

महिला ने शेयर किया डिलिवरी का Live Video, बाथटब में बच्चे का जन्म

महिला ने बताया कि पहले बच्चे के जन्म के दौरान न सिर्फ काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा, बल्कि मेडिकल बिल भी करीब 27 लाख रुपये का हो गया. इसी वजह से उन्होंने चौथे बच्चे को घर पर ही जन्म देने का फैसला किया था उन्होंने घर में बच्चे को जन्म देने से जुड़े टैबू को खत्म करने की कोशिश करते हुए लाइव वीडियो शेयर किया. कारा ने 23 मार्च को बेटी को जन्म दिया और उसका नाम मोली फे बेकर रखा गया है. पहले बच्चे के जन्म के वक्त जो भी किया गया वह पैसों से जुड़ा था, न कि बच्चे के भविष्य से. डिलिवरी के वक्त कोई डॉक्टर नहीं था, सिर्फ नर्स ही वहां मौजूद थीं. बच्चे को ब्रेस्टफीड कराने से भी रोका गया.

महिला ने कहा कि वह मानती हैं कि अनावश्यक तरीके से हॉस्पिटल में बिल बढ़ाया गया. इसके बाद उन्होंने दूसरे बच्चे को एक चाइल्ड बर्थ सेंटर में जन्म दिया था.  उन्होंने कहा कि इस बात का उन्हें अहसास हो गया था कि बच्चे को जन्म देने के साथ ही महिला का डर खत्म हो जाता है.  तीसरे बच्चे के जन्म के साथ ही कारा काफी कॉन्फिडेंट हो चुकी थी. तीसरे बच्चे की डिलिवरी से कुछ घंटे पहले तक वह शॉपिंग भी कर रही थी.

कारा ने बताया कि चाइल्ड बर्थ सेंटर में तीसरे बच्चे का जन्म भी वाटर बर्थ के जरिए हुआ. लेकिन चौथे बच्चे को उन्होंने अपने घर पर ही जन्म देने का फैसला किया.

देखे ये विडियो 

https://youtu.be/mQd8FjHfWj0

 

Back to top button