धर्म

जो महिलाएं करती हैं ये 5 काम, उनके घर में खुद आकर मां लक्ष्मी करती हैं वास

हर घर की लक्ष्मी एक औरत होती है और ये भी उसी के हाथ में होता है कि वह अपने घर को उन्नति की तरफ ले जाती है या फिर उसे बर्बाद कर देती है. आपने सुना ही होगा कि एक औरत चाहे तो वह घर को स्वर्ग बना देती है और अगर वही औरत बदला लेने पर आ जाए तो उस घर को नर्क बनने में भी ज्यादा देरी नही लगती है.

औरतो को लेकर हमारे हिन्दू शास्त्रों में कई तरह की बातो का जिक्र किया है जिनका पालन अगर हम वे करे तो उनके घर में कभी भी पैसो की तंगी नही होगी. इसके अलावा शास्त्रों में कुछ ऐसी बातो का जिक्र भी किया गया है जिनका पालनकरना महिलाओं के लिए सही नही है. फिलहाल आज हम आपको बताने जा रहे है उन 5 बातों के बारे में जिनका पालन अगर कोई भी महिला करती है तो उसके घर में कभी भी धन की कमी नही होती है.

आप की जानकारी के लिए बता दे की, सबसे पहली बात तो ये है कि औरतों को हमेशा सुबह जल्दी उठ जाना चाहिए. घर की औरतो को सूर्योदय से पहले उठना चाहिए. जो महिलाएं सूर्य निकलने से पहली उठती है उनके घर में कभी धन की कमी नही होती है और वहां हमेशा माँ लक्ष्मी का वास होता है.

 

शास्त्रों में बताया गया है कि घर की औरतो को सुबह जल्दी उठना चाहिए और फिर अपने घर के मुख्य दरवाजे पर तांबे के लोटे से पानी छिडकना चाहिए. ये काम घर की सबसे बड़ी औरत करती है तो आपके घर के लिए बहुत सही होता है. ऐसा घर से उस घर की आर्थिक स्थिति सही रहती है और वहां कभी धन से जुडी कोई समस्या नही होती है.

शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी का –

पूजा पाठ तो हर घर की औरत करती ही है इसके अलावा अगर घर की महिलाएं शुक्रवार के दिन माँ लक्ष्मी का पूजा पाठ करे तो उस घर में कभी भी धन से जुडी कोई समस्या नही होती है और वहां माँ लक्ष्मी का वास होता है. यदि आपके घर में धन से जुडी कोई भी समस्या चल रह रही है तो आपको माँ लक्ष्मी का पाठ जरुर करना चाहिए.

आप की जानकारी के लिए बता दे की, हर घर में सफाई का विशेष महत्व रहता है. कहा भी जाता है कि जिस घर में साफ़ सफाई रहती है उस घर में हमेशा माँ लक्ष्मी का वास होता है.Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed,  Women do these 5 workइसलिए तो सुबह उठकर घर की महिलाएं सबसे पहले झाड़ू पोछा करती है. लेकिन घर की औरतो को अपने घर की आर्थिक स्थिति को सही करने के लिए नमक वाले पानी का पोछा लगाना चाहिए.

शास्त्रों में सबसे जरुरी बात जोकि घर की औरतो को जरुर करनी चाहिए. वह है उन्हें अमावस्या के दिन घर में सफाई जरुर करनी चाहिए. ऐसा करने से घर के अंदर और बाहर की नकारात्मक ऊर्जा वहां से चली जाती है.

Back to top button