उत्तर प्रदेश

सपा विधायक के भाई व समर्थकों की खुलेआम दबंगई, महिलाओं पर बरसाईं अंधाधुंध लाठियां

महिलाओं को पीटता ब्लॉक प्रमुख का समर्थक

जौनपुर .  उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के सरायखयाजा क्षेत्र में महिलाओं पर अत्याचार एवं मारपीट का वीडियो वायरल होने के बाद आरोपियों पर मुकदमा दर्ज कराने के साथ डयूटी के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में थाना प्रभारी निरीक्षक एवं तीन उप निरीक्षकों को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया गया है ।

पुलिस अधीक्षक डीपी सिंह ने शनिवार को यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि जिले के सरायखयाजा क्षेत्र के ककोरगहना गांव में जमीन सम्बन्धी विवाव को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) विधायक जगदीश सोनकर के भाई करंजा कला ब्लाक के प्रमुख दीपचंद सोनकर ने गत 14 दिसम्बर को जमीन कब्जा करने अपने सहयोगियों के साथ पहुचे थे। उन्होंने वहां पर खेत पर मौजूद महिलाओ ने विरोध करने पर उनके मारपीट की और गाली गलौज दिया।

उन्होंने बताया कि सोशल मीडिया पर महिलाओं के साथ मारपीट का वीडियो वायरल हुआ था। मामले की जांच कराई के बाद आरोपी ब्लाक प्रमुख सहित पांच लोगों के विरुद्ध गभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया और एक आरोपी को शुक्रवार रात गिरफ्तार कर लिया गया । अन्य आरोपियों की पुलिस सरगर्मी से तलाश कर रही है ।

पुलिस अधीक्षक डीपी सिंह ने डयूटी के प्रतिलापरवाही बरतने के आरोप में सरायख्वाजा के प्रभारी निरीक्षक राजेश यादव, उपनिरीक्षक कौशलेंद्र दुबे, उपनिरीक्षक प्रभु दयाल सिंह और उपनिरीक्षक जगदीश यादव को तत्काल प्रभाव से लाइन हाजिर कर दिया है। पुलिस उपाधीक्षक (नगर) नृपेन्द्र के नेतृत्व में पुलिस की टीमें अन्य नामजद आरोपियों की सरगर्मी से तलाश की जा रही है ।

गौरतलब है कि इस मामले के प्रकाश में आने पर मछलीशहर के सपा के विधायक जगदीश सोनकर और उनके भाई ब्लॉक प्रमुख करंजा कला दीपचंद सोनकर को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

जानिए पूरा मामला

जिले में सपा विधायक जगदीश सोनकर के भाई व करंजाकला के ब्लॉक प्रमुख दीपचंद्र सोनकर व उनके समर्थकों का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में वह अपने समर्थकों को महिलाओं को पीटने के लिए उकसाते हुए दिखाई द दे रहे हैं। इस बीच ब्लॉक प्रमुख ने अपनी सफाई में कहा है कि वह दो पक्षों में हुए विवाद को निपटाने गया था और अचानक ही वहां मारपीट हो गई। पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए जांच शुरु कर दी है।

दरअसल सरायखाजा थाना क्षेत्र के कुत्तुपुर भिटवा गांव में रास्ते को लेकर दो पक्षों के बीच विवाद था। आरोप है कि उस जमीन को विधायक जगदीश सोनकर के भाई व ब्लाक प्रमुख दीपचंद्र सोनकर ने प्लाटिंग के लिए ले रखा है। जमीन के पीछे दलित बस्ती है। इस बस्ती के लोगों को आने जाने के लिए रास्ता नहीं है। 14 दिसम्बर को रास्ता मांगने के लिए महिलाएं जुटी थीं, जिसे लेकर मारपीट हो गई।

पीड़ित महिलाएं थाने से लेकर एसपी डीएम तक से गुहार लगाईं लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। वीडियो वायरल होते ही एसपी दिनेश पाल सिंह ने इस मामले पर पुलिस की भूमिका की जांच का आदेश दे दिया है। मामले की जांच सीओ सदर को सौंपी गई है।

 

 

 

Back to top button