जरा हट के

इसे कहते हैं छप्पर फाड़के मिलना, एकसाथ 7 बच्चों को जन्म दी मां, यहां हुआ ये करिश्मा !

इराक की 25 वर्षीय महिला ने केवल 6 बेटियों और एक बेटे को जन्म दिया है। इराक में मां के सात बच्चों के जन्म का यह पहला मामला है। पूर्वी इराक के दिवाली प्रांत में एक महिला ने बच्चों को जन्म दिया। महिलाओं का स्वास्थ्य अब बेहतर है और बच्चे भी अच्छे हैं। हालांकि, महिला का नाम सार्वजनिक नहीं किया गया है।

स्थानीय स्वास्थ्य विभाग के एक प्रवक्ता ने बयान जारी कर कहा कि सभी बच्चे और मां स्वस्थ हैं। बच्चों के पिता यूसुफ फडल ने कहा कि उन्होंने परिवार बढ़ाने की योजना नहीं बनाई है और अब उन्हें 10 बच्चों की देखभाल करनी होगी।

यह मामला लेबनान के एक अस्पताल में छह बच्चों की याद को भी याद करता है। तब एक महिला ने एक साथ 3 बेटियों और 3 बेटों को जन्म दिया। यह माना जाता है कि दुनिया में एक साथ सात जीवित बच्चों का जन्म पहली बार अमेरिका के लोवा राज्य में हुआ था। यह 1997 की बात है।

अमेरिका की घटना में, बच्चों का जन्म फर्टिलिटी ट्रीटमेंट के बाद हुआ था। जब यह पता चला कि महिला 7 बच्चों के साथ गर्भवती हो गई है, तो उसने कुछ बच्चों का गर्भपात करने से इनकार कर दिया और कहा कि उसका जीवन अब भगवान के हाथों में है।

अमेरिका का मामला इतना लोकप्रिय हुआ कि तत्कालीन अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ने खुद को परिवार कहा और परिवार को कई फेमस टीवी शो में भी बुलाया गया। कई कंपनियों ने जोड़ों की मदद करने की पेशकश की। उन्हें घर में एक उपहार भी दिया गया था।

Back to top button