ख़बरदेश

क्या सपना लड़ेंगी चुनाव और किसका देंगी साथ, हर सवाल के जवाब हैं राजदार के पास

lok sabha election 2019 Sapna Choudhary will not contest because of her age is not 25 years

हरियाणा की मशूहर डांसर सिंगर सपना चौधरी के कांग्रेस पार्टी ज्वॉइन करने को लेकर लगातार सियासी घमासान चल रहा है. डांसर सपना चौधरी ने कांग्रेस में शामिल होने की बात से इनकार करते हुए पार्टी को करारा झटका दिया है. सपना के कांग्रेस में शामिल होने की मीडिया जगत में हर जगह खबर फैल गई थी. इतना ही नहीं कांग्रेस के दिग्गज नेताओं ने अपने सोशल मीडिया के जरिए सपना चौधरी का पार्टी में स्वागत भी कर दिया था. इन खबरों के बीच एक फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई, जिसमें सपना चौधरी प्रियंका गांधी के साथ दिखाई दे रही हैं. सपना और प्रियंका के साथ इस तस्वीर में एक व्यक्ति और दिखाई दे रहा है, जिसे लेकर लोग जानने के लिए उत्सुक हैं कि यह कौन है?

करीबी दोस्त देव कुमार देवा ने बड़ा खुलासा

तो बताते चले सपना   के कांग्रेस या बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर मचे घमासान पर अब उनके करीबी दोस्त देव कुमार देवा ने बड़ा खुलासा किया है. मीडिया  से खास बातचीत में देवा ने कहा है कि सपना अभी किसी भी पॉलिटिकल पार्टी में नहीं हैं. हालांकि उन्होंने इस बात को स्वीकार किया है कि कांग्रेस ने सपना को मथुरा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया था.

देव कुमार देवा ने बताया 

सपना फिलहाल किसी भी पार्टी का हिस्सा नहीं हैं. उन्होंने कोई पॉलिटिकल पार्टी नहीं ज्वाइन की है. जो तस्वीरें वायरल हुई उसके पीछे का सच बहुत बड़ा है. देवा ने कहा,” जो तस्वीर प्रियंका गांधी के साथ सपना चौधरी की है वह ज्यादा पुरानी नहीं है. तस्वीर 14 मार्च की है. कांग्रेस ने मथुरा सीट पर हेमा मालिनी के खिलाफ लड़ने के लिए कहा था. सपना तैयार भी थीं”

इस मामले में फंसा पेंच  

” मीटिंग ज्योतिरादित्या सिंधिया के घर पर हुई थी. इसके बाद सपना का बायोडेटा जमा कराना था कि उनकी कितनी संपत्ति है और उनके पास कितनी गाड़ियां हैं. फॉर्म भरने के दौरान सपना की जो उम्र है वह 23 साल कुछ महीने है. यहीं पेंच फंस गया. उनकी उम्र 25 साल के कम है और इसलिए वह चुनाव नहीं लड़ सकती हैं.”

सपना चुनाव तो नहीं लड़ सकती लेकिन वह प्रचार किसके लिए करेंगी? इस सवाल के जवाब में देवा ने कहा कि वह किसी के लिए प्रचार नहीं करेंगी और वह मनोज तिवारी से केवल एक कलाकार के नाते मिलने गईं थी. हालाकि देवा ने कहा कि सपना अंतिम फैसला 31 मार्च के बाद लेंगी.

Back to top button