उत्तर प्रदेश

‘IPS है मेरा पति, कई महिलाओं से उसके रिश्ते, दहेज में मांगे 5 करोड़, न मिला तो किया ऐसा’

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है. उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले से भी ऐसी ही एक खबर आई है.

दिल्ली में तैनात एक आईपीएस अधिकारी अमित निगम के खिलाफ उनकी पत्नी ने मेरठ में दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया है. नौचंदी थाना पहुंच कर महिला ने आईपीएस पति पर मारपीट और पांच करोड़ रुपए के दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. इतना ही नहीं महिला ने अपने पति के दूसरी महिलाओं से संबंध होने के आरोप भी लगाए हैं.

पीड़िता ने बताया कि शादी के दहेज में ऑडी कार, जेवरात समेत काफी सामान दिया गया था. इसके बावजूद अमित निगम व उसके पिता गंगाचरण निगम, मां रोशन निगम को दहेज में कम पैसा दिए जाने की शिकायत करते रहे. नम्रता का आरोप है कि आईपीएस पति पांच करोड़ रुपए की मांग करता है, जबकि इतना पैसा उसके घरवाले नहीं दे सकते थे.

आरोप है कि 30 अप्रैल को अमित ने नम्रता को बुरी तरह पीटा, जिससे वह बेहोश हो गई. इसके बाद उन्हें कमरे में बंद करके अमित वहां से चले गए. होश में आने पर नम्रता अपनी एक सहेली के पास पहुंची और सारी बात की जानकारी दी. इसके बाद नम्रता ने पति और सास-ससुर के खिलाफ थाना नौचंदी में दहेज उत्पीड़न और मारपीट से संबंधित तहरीर दी.

मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस अफसरों में भी खलबली मच गई है और इस मामले की जांच शुरू कर दी गई है. एसएसपी मेरठ ने बताया कि पीड़िता महिला उनके पास शिकायत के लिए आई थी. पीड़िता महिला के चेहरे पर चोट के निशान है जोकि अपने आप में पर्याप्त सबूत हैं.

 

Back to top button