खेल

WI vs SL : पोलार्ड ने 1 ओवर में जड़े 6 छक्के, युवराज के क्लब में हुए शामिल, VIDEO

वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के खिलाफ गुरुवार को खेले गए टी-20 मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया। यह मैच का काफी रोमाचंक रहा। इस एक मुकाबले में श्रीलंका के ऑफ स्पिनर अकीला धनंजय ने अपने दूसरे ओवर में हैट्रिक लेकर विंडीज टीम को मुश्किल में डाल दिया था। इसके बाद वे अपना तीसरा ओवर लेकर आए, जिसमें विंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने लगातार 6 छक्के लगाकर मैच पलट दिया। वे इंटरनेशनल टी-20 में युवराज सिंह के बाद लगातार 6 छक्के लगाने वाले दूसरे बैट्समैन बन गए हैं।

मैच में विंडीज टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद श्रीलंका टीम 20 ओवर में 9 विकेट गंवाकर 131 रन ही बना सकी। जवाब में वेस्टइंडीज ने 13.1 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 134 रन बनाते हुए मैच अपने नाम कर लिया। प्लेयर ऑफ द मैच पोलार्ड ने 11 बॉल पर 38 रन बनाए।

अकीला ने हैट्रिक में लुइस, गेल और पूरन को आउट किया
132 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने 3 ओवर में बिना विकेट गंवाए 48 रन बनाकर तेज शुरुआत की थी। श्रीलंका ने दूसरे ओवर से ही स्पिनर अकीला को लगा दिया था। उन्होंने अपने दूसरे और पारी के चौथे ओवर की दूसरी, तीसरी और चौथी बॉल पर हैट्रिक ली। अकीला ने इविन लुइस (28), क्रिस गेल और निकोलस पूरन को पवेलियन भेजा। गेल और पूरन खाता भी नहीं खोल सके।

हैट्रिक के साथ इस ओवर में अकीला ने 2 चौके भी खाए। विंडीज ने इस ओवर में 9 रन लिए। यहां टीम का स्कोर 3 विकेट पर 57 रन हो गया था। वेस्टइंडीज को 16 ओवर में 74 रन चाहिए थे। इसके बाद अगले ओवर में वानिंदु हसरंगा ने लेंडल सिमंस को पवेलियन भेजकर विंडीज के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी थीं।

कप्तान पोलार्ड ने 6 छक्के लगाकर मैच जिताया
अकीला अपना तीसरा और पारी का छठा ओवर लेकर आए। इस बार उनके सामने वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड थे। उन्होंने इस ओवर में 6 छक्के लगाकर स्कोर 4 विकेट पर 98 रन तक पहुंचा दिया। यहां से मुश्किल में घिरी टीम जीत के करीब आ गई। पोलार्ड इंटरनेशनल मैच में एक ओवर में 6 छक्के लगाने वाले वर्ल्ड के तीसरे बैट्समैन बन गए हैं।

युवी और गिब्स भी 6 छक्के लगा चुके
इससे पहले साउथ अफ्रीका के हर्शल गिब्स ने 2007 वनडे वर्ल्ड कप में नीदरलैंड के खिलाफ एक ओवर में 6 सिक्स लगाए थे। इसी साल दूसरी उपलब्धि भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने हासिल की थी। युवी ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर में 6 छक्के लगाए थे। युवी ने इसी मैच में 12 बॉल पर सबसे तेज फिफ्टी भी लगाई थी। यह रिकॉर्ड अब भी उनके ही नाम है।

Back to top button