खेल

Video: मैदान पर वापसी करते ही गेल ने मचाया तहलका, दनादन जड़ दिए 1 दर्जन सिक्सर

Chris Gayle

क्रिकेट जगत में  के सबसे दिग्गज और धुआंधार बल्लेबाजों में एक वेस्टइंडीज के ओपनर बल्लेबाज़ क्रिस गेल ने वनडे क्रिकेट में शानदार  वापसी की है। दो दिन पहले ही उन्होंने ऐलान किया था कि विश्व कप के बाद वो वनडे क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे लेकिन शायद वो तय कर चुके हैं कि जाने से पहले कई रिकॉर्ड ध्वस्त करके ही जाएंगे। बताते चले  इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज   के पहले मुकाबले में उन्होंने 135 रन की शानदार पारी खेली. जिसकी चर्चा दुनियाभर में हो रही है.

क्रिस गेल  की फैन फॉलोइंग भारत में सबसे ज्यादा है

भारतीय फैन्स उनकी बल्लेबाजी देखना खूब पसंद करते हैं. वेस्टइंडीज  के ब्रिजटाउन  में कल वेस्टइंडीज और इंग्लैंड के बीच वनडे मैच खेला गया. जिसमें वेस्टइंडीज भले ही मैच 6 विकेट से हार गई लेकिन गेल की बल्लेबाजी ने सभी का दिल जीत लिया. वो बल्लेबाजी करने उतरे और ग्राउंड पर ‘आतंक’ मचा दिया. उन्होंने 129 गेंद पर 135 रन जड़ दिए. जिसमें 12 छक्के शामिल हैं.

सोशल मीडिया पर क्रिस गेल की ये पारी वायरल हो रही है

उन्होंने शतक जड़ने के बाद उन्होंने अपने अंदाज में जश्न मनाया. शतक जड़ते ही उन्होंने बल्ले के ऊपर हेलमेट रखा और बल्ले के ऊपर उठा दिया. जिसकी तस्वीर भी वायरल हो रही है. बता दें, वर्ल्ड कप के बाद 39 वर्षीय क्रिस गेल वनडे से संन्यास ले लेंगे. जिसकी चर्च हर जगह हो रही है. गेल ने 2015 के विश्व कप में जिम्म्बाब्वे के खिलाफ 215 रनों की पारी खेली थी, जो वनडे में किसी भी वेस्टइंडीज के बल्लेबाज का सर्वोच्च स्कोर है.

गेल ने पिछले वर्ष अक्टूबर में भारत और बांग्लादेश के दौरे पर जाने से मना कर दिया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अपना पिछला वनडे मैच पिछले साल जुलाई में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था. गेल ने 1999 में भारत के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था. उन्होंने वेस्टइंडीज के लिए अब तक 103 टेस्ट और 56 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं, जिसमें क्रमश : 7214 और 1607 रन बनाए हैं.

Back to top button