देशराजनीति

दक्षिण भारत के ‘योगी’ ने थामा कमल, शाह की मौजूदगी में बीजेपी में शामिल

Swami Paripoornananda

दक्षिण भारत के ‘योगी आदित्यनाथ’ कहे जाने वाले स्वामी परिपूर्णानंद तेलंगाना विधानसभा चुनाव से पहले शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और बीजेपी महासचिव राम माधव की मौजूदगी में भाजपा में शामिल हो गए हैं. स्वामी परिपूर्णानंद हिंदू वाहिनी के संस्थापक हैं. अब खबर है कि वह ग्रेटर हैदराबाद की किसी सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. सभी राजनीति पार्टियां लोकसभा और विधानसभा चुनावों क लेकर तैयारी में जुट गई है.

ऐसा माना जाता है कि स्वामी परिपूर्णानंद की दक्षिण भारत के आदिवासियों में अच्छी पकड़ है. साथ ही स्वामी परिपूर्णानंद की स्थानीय भाषाओं पर अच्छी कमांड है. बीजेपी को भीदक्षिण भारत में एक ऐसे नेता की दरकार है जो स्थानीय भाषाओं के साथ-साथ दक्षिण हिंदुओं पर अच्छी पकड़ रखता हो. स्वामी परिपूर्णानंद बीजेपी की इस सोच में बिल्कुल सही बैठते हैं.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार 10 दिन पहले स्‍वामी परिपूर्णानंद ने बेंगलुरु में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की थी. इसके अलावा आरएसएस की हाल ही में हुई समन्‍वय बैठक में इस बात का निर्णय किया गया था कि दक्षिण भारत में उन नेताओं को आगे बढ़ाया जाए जो स्‍थानीय भाषा पर अच्छी कमांड रखते हैं.

Back to top button