क्राइमख़बर

ITBP जवान रहमान खान ने 6 साथियों को मारी गोली, फिर की खुदकुशी

छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित जिले नारायणपुर से एक बड़ी खबर सामने आई है। यहां तैनात आईटीबीपी के जवान किसी बात पर आपस में भिड़ गए और गोलीबारी शुरू कर दी। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार गोलीबारी में 6 जवानों की मौत हो गई जबकि दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

रिपोर्ट के अनुसार नारायणपुर जिला मुख्यालय से 60 किमी दूर कड़ेनार इलाके में आईटीबीपी के जवान नक्सल प्रभावित क्षेत्र में तैनात हैं। यहां कैंप में आपसी विवाद बढ़ गया, जहां उन्होंने एक-दूसरे पर ही गोलीबारी शुरू कर दी।

घटना की जानकारी देते हुए एसपी मोहित गर्ग ने कहा कि बुधवार सुबह कैंप में जवानों के बीच आपसी गोलीबारी में 6 जवानों की मौत हो गई। वहीं दो जवान घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कैंप में जवान रहमान खान ने साथियों पर फायरिंग कर दी। इसमें 6 जवानों की मौत हो गई। 2 जख्मी हुए, जिन्हें हेलिकॉप्टर से रायपुर ले जाया गया। बाद में रहमान ने खुद को भी गोली मारकर खुदकुशी कर ली। आईटीबीपी का यह कैंप धौदई क्षेत्र में कडेनार में है।

गृहमंत्री का बयान

राज्य के गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू (Tamradhwaj Sahu) ने कहा कि इस मामले की विस्तृत जानकारी मंगाई जा रही है. जवानों की छुट्टी तय रहती है, उन्हें छुट्टी के लिए रोका नहीं जाता है. इसलिए छुट्टी की वजह से घटना नहीं हुई होगी. उन्होंने कहा कि फ्रस्टेशन की कोई बात नहीं है. जवानों के बीच किसी बात को लेकर आपसी विवाद हुआ होगा. थोड़ी देर में घटना से जुड़ी और जानकारी आ जाएगी.

Back to top button