धर्म

घर का मेन डोर खोलते ही करें सिर्फ ये 1 काम, फिर पूरे परिवार की जिंदगी में होगा कमाल

घर को नकारात्मक ऊर्जा से बचाने के लिए वास्तु काफी फायदेमंद साबित होता है। आपको बता दें कि वास्तु के कई उपायों द्वारा घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार किया जा सकता है।यूँ तो इंसान के लिए अपने घर का हर कोना बेहद खास होता है. मगर वास्तु शास्त्र में घर का मुख्य दरवाजा बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है. जी हां वो इसलिए क्यूकि एक तो हमारे घर में जो भी अतिथि आता है, वो घर के मुख्य दरवाजे से हो कर ही घर के अंदर आता है. इसके इलावा घर में सकारात्मक और नकारात्मक शक्तियों का प्रवेश भी मुख्य दरवाजे के द्वारा ही होता है. जी हां कई बार हमारे घर में कोई ऐसा इंसान भी प्रवेश कर जाता है, जो काला जादू करने में माहिर हो.

अब जाहिर सी बात है कि घर में जो भी व्यक्ति प्रवेश करता है, वह मुख्य द्वार से हो कर ही गुजरता है. इसलिए अगर आप चाहते है कि आपके घर में हमेशा शांति रहे और आप जीवन में सफलता की उंचाईया हासिल करते रहे, तो इसके लिए ये जरुरी है कि आप अपने घर के मुख्य दरवाजे का वास्तु हमेशा ठीक रखे. जी हां क्यूकि अगर आपके घर के मुख्य दरवाजे का वास्तु ठीक नहीं होगा, तो आप जीवन में कभी सफलता हासिल नहीं कर पाएंगे. इसके साथ ही आपके घर का वातावरण भी सुरक्षित नहीं रहेगा.

यही वजह है कि शास्त्रों में घर के मुख्य दरवाजे को लेकर कुछ उपाय बताएं गए है और इन उपायों को आजमाने के बाद आप यक़ीनन अपने जीवन में बेहद तरक्की हासिल करेंगे. बरहलाल आप भी इन उपायों के बारे में जरूर जानना चाहते होंगे, तो चलिए अब आपको इन उपायों के बारे में विस्तार से बताते है. शास्त्रों के अनुसार व्यक्ति को सुबह उठते ही सबसे पहले अपनी दोनों हथेलियों को देखना चाहिए. जी हां क्यूकि सुबह उठने के बाद ये कार्य करना बेहद शुभ माना जाता है. उसके बाद व्यक्ति को सच्चे मन से भगवान् का नाम लेना चाहिए. हालांकि आज के समय में लोग सुबह सुबह भगवान् का नाम कम ही लेते है और मोबाइल का नाम ज्यादा लेते है.

यानि अगर हम सीधे शब्दों में कहे तो आज के समय में लोग सुबह उठने के बाद भगवान् का नाम लेना एकदम भूल ही गए है. बरहलाल ये सब करने के बाद आपको अपने घर के मुख्य द्वार पर यानि घर के मुख्य दरवाजे पर गंगाजल का छिड़काव करना चाहिए. अब ये तो सब को मालूम ही है, कि गंगाजल में कितनी शक्ति होती है. जी हां गंगाजल के छिड़काव से आपके घर का मुख्य दरवाजा इतना पवित्र हो जाएगा, कि कोई भी बुरी शक्ति आपके घर के अंदर प्रवेश नहीं कर पायेगी.

हाँ तक कि वास्तु शास्त्र के अनुसार ऐसा करने से आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का ही वास होगा और आपके घर में सुख शांति हमेशा बनी रहेगी. वैसे भी जब घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होने लगता है, तब गरीब से गरीब आदमी भी करोड़पति बन जाता है. जी हां इसका मतलब ये है कि घर के मुख्य दरवाजे पर गंगाजल का छिड़काव करने से आप भी अपनी किस्मत बदल सकते है. वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप हर रोज यही उपाय करेंगे तो इससे आपकी आर्थिक स्थिति में भी काफी सुधार होगा और आपको खूब आर्थिक लाभ भी होगा.इसलिए अगर आप चाहते है कि आपके घर में सुख समृद्धि हमेशा बनी रहे, तो अपने घर के मुख्य दरवाजे पर गंगाजल का छिड़काव करना कभी न भूले.

Back to top button