सेहत

लड़के के कान से निकला कुछ ऐसा, देखकर बोले डॉक्टर- बाप रे बाप !

कई बार इंसान अपने जीवन में ऐसी बीमारियों का शिकार हो जाता है, जिनके बारे में यदि उसे समय पर पता न लगे, तो उसकी जान भी जा सकती है. बरहलाल आज हम भी आपको ऐसी ही एक खबर के बारे में बताने वाले है, जिसके बारे में जान कर आप भी हैरान रह जायेंगे. जी हां अगर खबरों की माने तो ऐसा सुनने में आया है कि एक लड़के के कान से ऐसी अजीबोगरीब चीजे निकली है, जो आज से पहले आपने कभी नहीं देखी होगी. बता दे कि ये मामला कजाकस्तान से सामने आया है.

दरअसल यहाँ एक लड़के के कान में काफी समय से दर्द हो रहा था और इस दर्द की वजह से वो काफी परेशान भी था. ऐसे में जब उस लड़के के कान को डॉक्टर्स को दिखाया गया तो उन्होंने जो खुलासा किया, उसके बारे में जान कर आप भी दंग रह जायेंगे. आपको जान कर हैरानी होगी कि डॉक्टर्स ने उस लड़के के कान से कम से कम दर्जनों जिन्दा कीड़े निकाले. वही अगर कजाकस्तान के अस्पताल साइन्टिफिट रिसरचिंग वेटरिनरी एन इंस्टीट्यूट में लड़के का इलाज करने वाले डॉक्टरों की माने तो लड़का जब अस्पताल पहुंचा तो उसके कान में बहुत ज्यादा दर्द हो रहा था. ऐसे में जब डॉक्टर ने उसकी जांच की तो उसके कान में ज़िंदा कीड़े पाए गए.

हालांकि शुरू में तो डॉक्टर ने यही सोचा था कि लड़के के कान में केवल एक या दो कीड़े ही होंगे, लेकिन जब उन्होंने कीड़े निकालने शुरू किये तो एक के बाद एक लगातार कीड़े बाहर निकलते गए. जी हां बता दे कि लड़के के कान से दर्जनों कीड़े बाहर निकाले गए. इसके इलावा इस बारे में डॉक्टर का कहना है कि इससे पहले लड़के के कान में कोई कीड़ा चला गया होगा. ऐसे में उस कीड़े के अंडे या लार्वा की वजह से कीड़ो की संख्या बढ़ती गई और दर्जनों कीड़े लड़के के कान में पैदा हो गए.

बरहलाल इस घटना के बारे में जानने के बाद ये कहना गलत नहीं होगा, कि इंसान को सही समय पर डॉक्टर के पास जाकर इलाज करवा लेना चाहिए, ताकि आगे चल कर उसे बड़ी परेशानी का सामना न करना पड़े.

Back to top button