जरा हट के

शॉपिंग बिल देख रोने वाली थी महिला, पर्स में नहीं थे उतने पैसे, तभी कैशियर चुपके से बोला 3 शब्द

अमेरिका के टेक्सास शहर से सोशल मिडिया पर एक ऐसी इमोशनल स्टोरी वायरल हो रही है जिसे सुन कर हर किसी को इस कैशियर पर गर्भ हो रहा है। वही आप को बता दे इस घटना के वायरल होने के बाद वॉलमार्ट शॉपिंग सेंटर के कैशियर का इस तरह के कदम के लिए खूब तारीफे भी मिल रही है।

एक महिला अपनी बेटी के साथ टेक्सास शहर के वॉलमार्ट शॉपिंग सेंटर में अपनी कुछ जरुरी समानो को खरीदारी करने आती है। अपने घर के लिए राशन और कुछ जरुरी समानो को लेने के बाद उन समानो का बिल बनबाने के लिए कैश काउंटर पर लाइन में लग जाती है।

जब इस महिला की समानो का विल बनता है, और उसके बाद महिला जब अपने समानो का बिल देखती है तो घबरा जाती है। क्योकि महिला के पास बिल चुकाने के लिए उतने पैसे नहीं थे। वहीं कैसीयर महिला की मनो इस्थित को देख कर समझ जाता है पूरा मामला। इस से पहले की महिला कुछ बोल पाती और वह रोने ही वाली थी की उससे पहले ही कैसीयर ने महिला के कानो में चुपके से यह बात कहता है।

कैशियर चुपके से यह 3 शब्द जाकर महिला को कहता है जिसके बाद महिला इमोशनल हो जाती है।

बिल देखने के बाद महिला का बुरा हाल हो जाता है। वही शर्म के मारे वो क्या करे ये समझ में नहीं आता है। महिला के चेहरे से साफ दीखता है की वो रोने वाली है लेकिन तभी कैशियर महिला के चेहरे के भाव को समझ जाता है। उसके बाद कैशियर महिला को हाथ पकड़कर धीरे से साइड कर देता है। और महिला से कहता है “मैं समझ गया हु” !

कैशियर ने फिर कहा आप ज्यादा चिंता ना करे मैडम अगर आप थोड़ी देर रुक जाये तो मै लाइन में लगे और लोगो का बिल बनाने के बाद आपका पूरा विल खुद चूका दुगा। उसके बाद आप सामान लेकर चली जाये।

दरअशल कैशियर समझ गया था की महिला की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। और जब उन्होंने उनकी सामान की लिस्ट भी देखि जिससे पता चला की सिर्फ खाने पिने का राशन ही उनके ट्रॉली में था। वही इस तरह की स्थिति को देखते हुए कैशियर नहीं चाहता था की महिला को लोगो के सामने शर्मिंदा होना पड़े इस वजह से ऐसा किया।

आप को बता दे की वही लाइन में पीछे खड़े एक ब्यक्ति इस घटना को गौर से देख रहा था। और उसी ने पूरी घटना को सोशल मिडिया पर अपलोड कर दिया जिसके बाद यह इमोशनल स्टोरी खूब वायरल हो रही है। सोशल मिडिया पर उन्होंने यह भी लिखा की महिला कैशियर से बोली हमारे पास पुरे सामान खरीदने के पैसे नहीं है। इस वजह से मेरा फिर से विल बना दे जिसमे हम कुछ समान वापस रख देना चाहती हु।

लेकिन कैशियर ने उनकी मनोदशा देखते हुए उनके कानो में धीरे से कहा की कुछ देर आप इंतजार करे आपके पीछे लाइन में खड़े लोगो का विल लेने के बाद मै आप का विल पे कर दुगा फिर आप पूरा समान लेकर चली जाना।

कैशियर खुद पढाई के साथ कॉलेज की फीस भरने के लिए करता है यह जॉब।

आप को बता दे की इस कैशियर का नाम लोपेज है और लोपेज पूरी मेहनत के साथ काम करते है। साथ ही लोपेज अपनी पढाई की खर्च पूरा करने करने के लिए इस जॉब को करते है। बहुत ही सादगी और दयालुता भरा जिंदगी जीने वाले लोपेज हमेशा किसी ना किसी की मदद जरूर करते है।

उसने जब कोई पूछता है की आप अक्सर ऐसा क्यों करते है।

जिसपर बहुत ही सादगी से लोपेज जबाब देते है की अगर किसी के लिए मै कुछ भी कर पॉऊ तो इसमें हमें खुसी मिलती है अगर मैं किसी के लिए उसकी खुसी की वजह बन पॉऊ तो मेरा जीवन का उद्देश्य पूरा हो जायेगा। उन्होंने यह भी कहा की ऐसा करने के लिए हमें इसमें ईश्वर आदेश हो जैसा महसूस होता है। इस वजह से हम सभी को मदद करते है।

Back to top button