गैजेट ज्ञान

Whatsapp में होने जा रहा बहुत बड़ा बदलाव, कंपनी ने खबर पर लगाई मुहर

Whatsapp आज के समय में लगभग सभी की जरूरत बन चुकी है। इसके जरिये कई तरह से लोगों को सुविधाएँ भी होती हैं। इसी के चलते एक बार फिर व्हाट्सअप अपने फीचर में फिर बदलाव करने जा रहा है। गौरतलब है कि इंस्टैंट मैसेजिंग एप Whatsapp के देश में करोड़ों यूजर्स हैं। कंपनी अपने यूजर्स के लिए समय समय पर नए अपडेट्स लाती रहती है। इसी कड़ी में अब एक नया अपडेट आने जा रहा है। इसका खुलासा खुद कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट ने किया है।

कंपनी करने जा रही एप को मॉनेटाइज

जानकारी के अनुसार Whatsapp के वाइस प्रेसिडेंट क्रिस डेनिअल्स ने बताया है कि अब कंपनी एप को मॉनेटाइज करने जा रही है। इसका मतलब अब Whatsapp पर विज्ञापन भी दिखाई देंगे। क्रिस ने कहा, ‘फेसबुक अब Whatsapp को मॉनेटाइज करने जा रहा है। एप के स्टेटस सेक्शन में ये विज्ञापन दिखाई देंगे।’ इसके अलावा Whatsapp विज्ञापन देने वाली कंपनियों से पैसे वसूलेगी। ये विज्ञापन उनकी कंपनियों की प्रोफाइल से भी इंटरलिंक होंगे।

अगले साल की शुरुआत में दिखाई देने लगेंगे विज्ञापन!

हालांकि, क्रिस ने अभी तक यह जानकारी नहीं दी है कि कंपनी इस अपडेट को कब लेकर आएगी। लेकिन रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि अगले साल की शुरुआत में विज्ञापन दिखाई देने लगेंगे। हाल ही में डब्ल्यूएसजे में प्रकाशित एक रिपोर्ट की मानें तो Whatsapp वर्तमान में लगभग 100 कंपनियों द्वारा परीक्षण किया जा रहा है। हालांकि, यह साफ नहीं हुआ है कि व्हाट्सएप पर विज्ञापन किस तरह काम करेंगे। बता दें कि इस समय Whatsapp दुनिया की सबसे बड़ी मैसेजिंग एप्लीकेशन है जिसके भारत में ही सिर्फ 25 करोड़ से अधिक यूजर्स हैं। वहीं, एप के लॉन्च होने के बाद से ही विज्ञापन मुक्त रखा गया है।

Back to top button