गैजेट ज्ञान

Whatsapp के जरूरी फीचर में हुआ बड़ा बदलाव, बढ़ गई टाइम लिमिट

चैटिंग ऐप Whatsapp लगातार खुद में बदलाव करती रहती है. कभी इसका कोई नया फीचर आ जाता है तो कभी किसी फीचर को अपग्रेड कर दिया जाता है. अब इसके डिलिट मैसेज फीचर में एक बड़ा बदलाव हुआ है. बता दें कि जब यह फीचर पहली बार आया था तब भेजे गए मैसेज को डिलीट करने के लिए टाइम लिमिट सिर्फ सात मिनटों की थी. लेकिन अब कंपनी ने इस फीचर की टाइम लिमिट बढ़ा दी है.

इस फीचर के तहत यूजर्स भेजे गए मैसेज को वापस ले सकते हैं. अब यूजर्स को भेज गए मैसेज वापस लेने के लिए 13 घंटे 8 मिनट और 16 सेकंड का समय दिया जाएगा. यानी भेजे गए मैसेज 13 घंटे अंदर तक वापस ले सकते हैं इससे पहले वॉट्सऐप मे डिलीट रिक्वेस्ट 1 घंटे 8 मिनट तक की थी.

हम आप लोगो को बता दे की ये डिलीट फॉर एवरीवन फीचर तब काम करेगा, जब कनवर्सेशन में शामिल सभी यूजर्स को मैसेज डिलिवर हुआ है. यानी किसी का फोन ऑफ है तो यूजर फीचर यूज करके भी उसे डिलीट नहीं कर सकता, जबकि फोन ऑन न हो और मैसेज डिलिवर न हो,

खबर तो ये भी है कि Whatsapp की ही तर्ज पर फेसबुक मैसेंजर में भी मैसेज अनसेंड का फीचर आ रहा है. इसकी टेस्टिंग शुरू हो चुकी है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि ये फीचर यूजर्स को कब दिया जाएगा.

Back to top button