जरा हट के

शादी के बाद बढऩे लगता लड़कियों का वजन, बेहद दिलचस्प है कारण

आज के समय मे हर व्यक्ति खुद को फिट रखना चाहता है, जिसके लिए वह कई तरह के प्रयोजन भी करता है, लेकिन अक्सर देखा गया है, लेकिन शादी के बाद कई व्यक्तियों के शरीर में बेहद बदलाव आने लगता है, जैसे लडक़ी शादी से पहले कमजोर होती है या फिर उसका वजन कम होता है, तो शादी के बाद उसके वजन में काफी परिवर्तन देखने को मिलता है. आखिर ऐसा कैसा होता है?

शादी के बाद वजन बढऩे के पीछे कई शोध किए गए है, कई बार लोगो ने अपना तर्क भी रखा की शादी के बाद खूबसूरत पत्नी के हाथों से बना खाना खाने से उनकी खुशी दुगुनी हो जाती है, जिस वजह से यह बदलाव देखने को मिलते है.

पुरुष के मुकाबले महिलाओं की बात की जाए तो महिलाओं के वजन के साथ-साथ उनकी खूबसूरती में भी काफी अंतर आने लगता है. कहा जाता है की शादी से पहले लड़कियों के अकेलापन होने की वजह से उनका वजन कम होता है, लेकिन जब उन्हे मनचाहा पार्टनर मिलता है, तो उनकी खुशी का ठिकाना नहीं रहता है.

शादी से पहले व्यक्ति अपने कॅरियर और फिटनेस पर ज्यादा फोकस करते थे, लेकिन शादी के बाद वह एक.दूसरे की पसंद और नापसंद का ख्याल रखने के अलावा परिवार और रिश्तेदारों पर ज्याद ध्यान देने लगते है. हर मौके पर परिवार के साथ नजर आते है, जिस वजह से उनका वजन बढऩे लगता है, महिलाओं का वजन पुरुषों से ज्यादा बढ़ता है.

Back to top button