बड़ों की बातें

प्यार को बनाना चाहते है और भी रोमांटिक, तो संभोग के बाद जरुर करे ये 4 काम…

सेक्स आजकल की सबसे आम बात होती है इस बारे में बात करने से कोई अब हिचकिचाता नहीं है । लेकिन किसे कहाँ पर सेक्स करना पसंद है यह तो हम नहीं जानते लेकिन हम आपको ये बता सकते है की एक शोध में पाया गया है सेक्स करना पसंद करते है और उन लोगो ने यह माना भी है।  शारीरिक सम्बन्ध तो मनुष्य की प्रेम-अभिव्यक्ति है, जिसे उपर्युक्त समय और परिवेश में करते रहना चाहिए । प्रेम संबंधों के स्थायित्व की प्रतिभूति है सेक्स; यह सभी इन्द्रियों का एक सम्पूर्ण व्यायाम है ।

सेक्स में संतुष्टि एक बहुत ही आवश्यक पहलु है इसके लिए दीर्घ मिलन तो आवश्यक है ही साथ ही दो अवस्थाएं भी आवश्यक हैं, तो आइये जाने कौन सा समय होता है जब बनाये गए शारीरिक सम्बन्ध सबसे प्रभावी होते हैं । शारीरिक सम्बन्ध बनाने से प्यार गहरा होता जाता है। इसी से आपके रिश्ते मजबूत होते हैं और आप दोनों में प्यार बना रहता है। सेक्स सम्बन्ध हर किसी के लिए ख़ास होते है. ये सिर्फ शारीरिक क्रिया नहीं है ये दो आत्माओ का मेल है, जो सुकून के साथ ही आत्मीय सुख भी देती है।

शारीरिक सम्बन्ध के बाद पेशाब अवश्य करनी चाहिए या ऐसा करने के लिए कहा भी जाता है. सेक्स लाइफ सभी के लिए खास होता है।लेकिन सेक्स के दौरान कई चीज़ें ऐसी होती हैं जिन्हें आपको ध्यान में रखना पड़ता है ताकि आपको कोई नुकसान ना हो। लेकिन ऐसी ही कुछ और चीज़ें भी हैं जिन्हें सेक्स के बाद करना चाहिए ताकि कोई इन्फेक्शन ना हो। अगर आप अपनी सेक्स लाइफ को हर समय उत्कर्ष बनाए रखना चाहती हैं, तो ऐसे में आपको सेक्स के रूटीन को फॉलो करना होगा. यहां जानते हैं क्या काम करना चाहिए।

इन बातों का रखें ध्यान:

योनि को धोएं: यौन संबंध के बाद अपनी योनि को साफ करने के लिए गैर सुगंधित साबुन का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके बाद गर्म पानी में तौलिए को भिगोकर अपनी योनि को हल्के हाथों से साफ कर लें।

बाथ टब में नहाएं: गुनगुने पानी में वर्जिन कोकोनट ऑयल मिलाकर बाथ टब में डालें, इसके बाद उस बाथ टब में कुछ देर में बैठे रहें. इससे जलन दूर होगी और सेक्स के कारण होने वाली सूजन से भी राहत मिलती है।

पानी पिएं: शारीरिक संबंध बनाने के बाद हमारा शरीर डिहाइड्रेट हो जाता है, ऐसे में आपका मुंह सूख जाता हैं, इसलिए शारीरिक संबंध बनाने के बाद आपको पानी का सेवन करना चाहिए।

ढीले अंडरगारमेंट: योनि की सफाई करने के बाद अगर आप नग्न ही सो जाएं, चाहें तो ढीली अंडरवेयर भी पहन सकती हैं। नायलॉन और तंग अंडरवियर पहनने से बचें।

Back to top button