गैजेट ज्ञान

VODA ने बाज़ार में उतारे JIO से सस्ते प्लान, जल्द कराए रिचार्ज 

Image result for वोडा और jio

टेलिकॉम कंपनियां आए दिन ग्राहकों  को लुभाने के लिए  नए-नए बेस्ट ऑफर्स आये दिन  भारत में लाॅन्च करती रहती हैं। और ग्राहको भी भी नए और अच्छे ऑफर्स  की हमेशा तलाश रहती है. मगर अब लोगो की तलाश ख़त्म हुई. अब ये कंपनी ऐसा ऑफर्स लेकर आयी है. जिसे ग्राहकों में ख़ुशी की लहर दौड़ जायेगी.

बताते चले . रिलायंस जियो को टेलीकॉम मार्केट में आये हुये 2 साल हो चुके हैं, तब से जियो अपने हर एक ग्राहक की सुविधा को बिल्कुल ध्यान में रखे हुए हैं. रिलायंस जियो कंपनी द्वारा अपने ग्राहकों के लिए हर तरह के ऑफर तथा प्लान उपलब्ध करवाए जाते रहते हैं. जियो के किफायती ऑफरों की वजह से जियो के सभी ग्राहक जियो की तारीफ करते ही दिखाई देते हैं. बजह यह भी है कि जियो के आने से पहले बाकी कंपनियों द्वारा डाटा तथा कॉलिंग के लिए भारी-भरकम कीमत वसूल कर ली जाती थीं

इन सब के बीच  देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी Vodafone-Idea ने लॉन्च किया है.  1 साल की वैलिडिटी के साथ इस प्लान में यूजर्स को ही अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है. Vodafone का यह प्लान रिलायंस Jio के एनुअल प्लान से कम कीमत में उपलब्ध है. इससे पहले Airtel ने भी एनुअल प्लान लॉन्च किया था, वैलिडिटी के साथ ही जिसमें यूजर्स को 1 साल की अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है.आगे इस प्लान की अन्य जानकारी विस्तार से दी गयी है.

जानिए क्या है प्लान 

999 रुपये की कीमत में Vodafone ने अपना एनुअल प्लान लॉन्च किया है. इस प्लान में यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग के साथ ही एक साल की वैलिडिटी का भी लाभ मिलता है. इसके साथ ही इस प्लान में नेशनल रोमिंग में भी यूजर्स को अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग का लाभ मिलता है. इसमें यूजर्स को 12GB 3G या 4G डाटा का लाभ इस प्लान में मिलता है वही अन्य बेनिफिट्स भी ग्राहक को मिलते है.
पंजाब टेलिकॉम सर्किल के यूजर्स के लिए केवल Vodafone का यह लंबी वैलिडिटी वाला प्लान फिलहाल उपलब्ध है. जल्द ही, इस प्लान को देश के अन्य टेलिकॉम सर्किल में भी उपलब्ध कराया जा सकेगा. इससे पहले Vodafone-Idea ने भी पिछले दिनों 1,699 रुपये और 1,499 रुपये की कीमत में एनुअल प्लान्स लॉन्च किए थे.अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ Vodafone-Idea के इस एनुअल प्लान में यूजर्स को प्रतिदिन 1GB डाटा का लाभ मिलता है.इस समय कंपनीयो के बीच अपने प्लान की वैधता को लेकर नई टक्कर प्रारंभ हो गयी है.
Back to top button