देश

सूरत के बच्चों के लिए खुदाई मददगार बन गया ये अनजान शख्स, देखिए Video

शुक्रवार को सूरत की एक कोचिंग में जो कुछ हुआ, वो दिल दहलाने वाला था. चारों ओर लगी आग, पढ़ने आए बच्चों की जान पर आफत, दम घुटने से कई की मौत और जिंदगी बचाने के लिए 4 मंजिल से लगाई गई कइयों की मौत की छलांग. इस अग्निकांड को तमाशबीन बन सैकड़ों जोडी आंखों ने देखा, लेकिन इस सबके बीच एक शख्स ऐसा भी था, जो कई बच्चों के लिए फरिश्ते से कम साबित नहीं हुआ.

जिस समय यह हादसा हुआ उस वक्त बिल्डिंग की चौथी मंजिल पर कोचिंग क्लास चल रही थी. आग इतनी भीषण थी कि इससे अपनी जान बचाने के लिए बच्चे बिल्डिंग से छलांग लगा रहे थे. इस हादसे में कुछ टीचर समेत 20 की मौत हो गई जबकि 100 से ज्यादा घायल बताए जा रहे हैं.

अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है जिसमें एक व्यक्ति बड़ी सतर्कता से बिल्डिंग में फंसे बच्चों की मदद करता नजर आ रहा है. वीडियो में दिख रहे व्यक्ति ने कुछ बच्चों को आग से बचाने के लिए उनका हाथ पकड़कर उतारा और मदद की. इस वायरल वीडियो में दिख रहा है कि वो शख्स अपनी जान जोखिम में डालकर दीवार के सहारे खड़ा था और हाथ से फंसे हुए लोगों को बिल्डिंग से नीचे कूदने में मदद कर रहा था.

वीडियो में जो शख्स दिख रहा है उसका नाम केतन है. जिस इमारत में आग लगी थी केतन उसकी दूसरी मंजिल तक चढ़कर अपनी जान की परवाह न करते हुए उन बच्चों को बचा रहा था जो आग से बचने के लिए इमारत से छलांग लगा रहे थे.

 

Back to top button