जरा हट के

VIDEO: हरियाणवी गाने पर काले सूट में लड़की ने काटा ग़दर, सोशल मीडिया पर मची धूम

इस दुनिया में कलाकारों की कमी नहीं है. यहाँ एक कलाकार ढूंढने जाओ तो हजारो मिल जाते है. जी हां यहाँ बहुत से ऐसे लोग है, जिनमे एक अलग हुनर होता है, लेकिन अफ़सोस कि उन्हें उनके हुनर के बारे में पता भी नहीं होता. हालांकि जाने अनजाने अपने हुनर को लोगो के सामने पेश करने के बाद व्यक्ति काफी मशहूर हो जाता है और लोग केवल उसी के बारे में चर्चा करते है

. वैसे इसमें कोई दोराय नहीं कि आज कल डांस का चलन काफी बढ़ गया है. जी हां डांस को गायिकी जितना तवज्जु दिया जाने लगा है. हालांकि पहले के समय में राजा महाराजा डांस के माध्यम से अपना मनोरंजन करते थे, लेकिन आज के समय में डांस प्रोफेशन के तौर पर भी लोगो के जीवन के हिस्सा बन चुका है.  हाल ही में एक डांस वीडियो खूब वायरल हुआ है. जिसको देखकर आपकी धड़कनें भी एक पल के लिए थम ही जाएंगी.

कहने के लिए तो डांस सभी कर लेते हैं, लेकिन जिसके डांस को देखकर लोगों के होश उड़ जाए, ऐसा डांस कम ही लोग कर पाते हैं। इन आम लोगों का डांस देखकर हम कभी-कभी मशहूर डांसर और अभिनेत्रियों को तो भूल ही जाते हैं. तो फिर आइये जानते है इस डांस की किसने किया और यह डांस इतना वायरल कैसे हो गया.

इस पोस्ट के माध्यम से हम आज जो वीडियो आपके लिए लेकर आए हैं उसे देखने से पहले जरा आप सभंल जाइए क्‍योंकि हो सकता है इसे देखकर आप काफी हैरान हो जाये. वैसे तो आपने डांस कई तरह का देखा होगा लेकिन इस वीडियो में लड़की ने जैसा डांस किया है वैसा डांस तो आपने कम ही देखा होगा.

दरअसल इस वीडियो में लड़की ने एक्रोबेटिक डांस किया है जिसे ज्‍यादातर लोग नहीं जान पाते लेकिन आपको बता दें कि ये जिमनास्टिक से बिल्‍कुल विपरीत होता है। इस डांस में शास्‍त्रीय नृत्‍य के साथ साथ एक्रोबैटिक के तत्व भी मौजूद हैं.

एक स्पेशल तरह का एक्रो डांस डांसर को विशेष रूप से चुनौती देती हैं क्योंकि उनके लिए नृत्य-कला और कलाबाजी-कौशल दोनों में प्रशिक्षित होना अनिवार्य होत है। हालांकि एक्रो एक लोकप्रिय नृत्य शैली है, पर फिर भी कई स्कूलों में यह नहीं सिखाया जाता है। एक्रोबटिक के ट्रेनिंग के लिए कई आवश्यक सुविधाओं या विशेषज्ञता की कमी होती है. तो फिर देर किस बात की, आइए देखते हैं ये वीडियो इस वीडियो को देखकर आप अपनी उंगलियां दांतो तले दबा लेंगे.

देखे वीडियो:

https://youtu.be/3ryRZtoDdtQ

Back to top button