खेल

VIDEO : इंडियन टीम के इस स्पिनर ने कर डाला कमाल, दुनिया के सभी गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

साउथम्पटन,. लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने विश्वकप में यादगार पदार्पण करते हुए 51 रन पर चार विकेट लिए जिसकी बदौलत भारत ने दक्षिण अफ्रीका को विश्वकप मुकाबले में बुधवार को नौ विकेट पर 227 रन पर रोक दिया।  दक्षिण अफ्रीका ने इस मुकाबले में पांच विकेट 89 रन पर गंवाने के बाद शानदार वापसी की और निचले मध्यक्रम के शानदार योगदान की बदौलत लड़ने लायक स्कोर बना लिया। टॉस जीकर पहले बल्लेबाजी कर रहे दक्षिण अफ्रीका ने खराब शुरुआत की और 23 ओवर तक उसके पांच विकेट 89 रन पर गिर चुके थे लेकिन डेविड मिलर ने 31, आंदिले फेहलुकवायो ने 34, क्रिस मौरिस ने 42 और कैगिसो रबादा ने नाबाद 31 रन बनाकर दक्षिण अफ्रीका को 227 तक पहुंचाया।

इउस बीच बताते चले पहले जसप्रीत बुमराह ने दक्षिण अफ्रीका के दोनों सलामी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई और उसके बाद ‘कुलचा’ के नाम से मशहूर कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल ने अपनी लहराती हुई गेंदों से अफ्रीकी बल्लेबाजों को टिकने का मौका भी नहीं दिया।  कुलचा की जोड़ी ने मिलकर तीन विकेट झटक लिए हैं। इस जोड़ी ने चैंपियंस ट्रॉफी के बाद से ही विश्व क्रिकेट में एक अलग ही पहचान बना ली है।

लेग स्पिनर चहल ने 10 ओवर में 51 रन देकर चार विकेट हासिल किए और दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को झकझोरा। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपना 50वां वनडे खेलते हुए 10 ओवर में 35 रन पर दो विकेट हासिल किए।

भुवनेश्वर कुमार ने अपने दो विकेट पारी के अंतिम ओवर में लिए। भुवनेश्वर ने 10 ओवर में 44 रन दिए। चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने 10 ओवर में 46 रन पर एक विकेट लिया। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या छह ओवर में 31 तथा पार्ट टाइम ऑफ स्पिनर केदार जाधव चार ओवर में 16 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाए।

Back to top button