खेल

VIDEO: ये अंग्रेजी खिलाड़ी बना सुपरमैन, बाउंड्री पर लिया ऐसा कैच, ICC ने भी ठोका सलाम !

क्रिकेट के सबसे बड़े कुंभ यानी आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 का आगाज हो चुका है। पहला उद्घाटन मैच साऊथ अफ्रीका और मेजबान इंग्लैंड के बीच खेला गया जिसमें मेजबान इंग्लैंड ने साऊथ अफ्रीका को 104 रन के बड़े अंतर से रौंद दिया। पहले मैच में हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले बेन स्टोक्स अकेले ही विपक्षी टीम पर भारी पड़े। बेन स्टोक्स ने इस मैच में महत्वपूर्ण 89 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली साथ ही गेंदबजी में 12 रन देकर दो विकेट लिए। इस मैच में उन्होंने एक अद्भुत कैच पकड़ा जिसकी चर्चा काफी समय तक होती रहेगी।

View this post on Instagram

Have you EVER seen a better catch? Ben Stokes with a grab that has to be seen to be believed! 🔥 #WeAreEngland  #CWC19 #Cricket #England #London #TheOval #BenStokes

A post shared by ICC (@icc) on

इस बेहतरीन खेल के लिए स्टोक्स को मैन ऑफ द मैच चुना गया। मैच के दौरान और उसके बाद भी चारों और उनके कैच की चर्चा थी, लेकिन इस इंग्लिश ऑलराउंडर का मानना है कि यह उनके करियर का बेस्ट कैच नहीं था। विश्व कप के उद्धाटन मैच में केनिंग्टन ओवल मैदान पर सुपरमैन की तरह हवा में छलांग लगाते हुए एंडिल फेहलुकवायो के कैच को पीछे से लपकते हुए स्टोक्स ने बता दिया कि क्यों उन्हें दुनिया का बेहतरीन खिलाड़ी माना जाता है। इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर फिल टफनेल ने उसी वक्त ‘कैच ऑफ द सेंचुरी’ करार दे दिया।

इंग्लैंड की ओर से इयोन मोर्गन (57), ओपनर जेसन रॉय (54) तथा जो रूट (51) के शानदार अर्धशतकों से विश्व की नंबर एक टीम और मेज़बान इंग्लैंड 50 ओवर में आठ विकेट पर 311 रन का लक्ष्य दिया। जवाब में दक्षिण अफ्रीका को 39।5 ओवर में 207 रन पर निपटा दिया। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने तीन विकेट निकालकर दक्षिण अफ्रीका के शीर्ष क्रम को ऐसा झकझोरा कि वह अंत तक नहीं उबर पाई।
Back to top button