देश

VIDEO : कांग्रेस पार्टी ने बैन किए TV पर पार्टी के प्रवक्ता, LIVE डिबेट से उठे ये नेता

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि एक महीने तक कोई भी कांग्रेस प्रवक्ता किसी समाचार के टीवी शो में नहीं शामिल होगा।
सुरजेवाला ने गुरुवार को ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस ने यह निर्णय किया है कि पार्टी का कोई प्रवक्ता एक महीने तक किसी टीवी चैनल के कार्यक्रम या शो में भाग नहीं लेगा।

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस में हाहाकार मचा हुआ है. इस बीच पार्टी ने अब अपने अपने प्रवक्ताओं को लाइव TV डिबेट्स से दूर रहने का फरमान जरी किया है. लेकिन आज ही सुबह जब कांग्रेस का आदेश आया तो उसके कुछ देर बाद ही प्रवक्ता राशिद अल्वी हमारे न्यूज़ चैनल पर चर्चा में हिस्सा लेने वहा पहुंचे.

बताते चले जैसे ही लाइव डिबेट्स में  उनके बोलने की बारी आई तो कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी यह कहकर उठ गए कि उन्हें पार्टी के फैसले की जानकारी अभी मिली है, इसलिए वह डिबेट को बीच में छोड़ रहे हैं. माइक छोड़ते वक्त कांग्रेस प्रवक्ता राशिद अल्वी ने कहा कि मुझे कहा गया था सरकार के आने वाले चैलेंज पर बहस होगी, लेकिन मेरे बोलने का नबंर ही नहीं आया.

उन्होंने आगे कहा कि मुझे मालूम नहीं था पार्टी ने प्रवक्ताओं को बहस में हिस्सा नहीं लेने को कहा है, आपके चैनल के जरिए ही उन्हें पता लगा है. ऐसे में वह बीच में ये बहस छोड़कर जा रहे हैं.

मिली जानकारी के मुताबिक माना जा रहा है कि कांग्रेस को लोकसभा चुनाव में मिली कारारी हार को लेकर पार्टी आत्म मंथन कर रही है। ऐसी स्थिति में पार्टी मीडिया से दूरी बनाकर रखना चाहती है.

उल्लेखनीय है कि समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी के सभी प्रवक्ताओं को तत्काल प्रभाव से उनके पदों से हटा दिया था.

Back to top button