राजनीति

Video: विवादित बयान दिए बिना साध्वी प्रज्ञा का दिन नहीं बीतता, देखिए अब ट्रिपल तलाक पर क्या कहा

भोपाल से बीजेपी उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को चुनाव आयोग ने एक और नोटिस भेजा है. चुनाव आयोग ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को तीसरा नोटिस उस बयान के लिए भेजा है जिसमें उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार दिग्विजय सिंह को आतंकी कहा था. गुरुवार को प्रज्ञा ठाकुर ने एक सभा में दिग्विजय सिंह के लिए कहा कि उन्हें एक आतंकी को खत्म करने के लिए चुनाव में आना पड़ा है.

लेकिन इन सब नोटिसों का साध्वी प्रज्ञा पर कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा. उनकी जुबान से विवादित बयानों की बौछार लगातार हो रही है.  प्रज्ञा ठाकुर ने अब तीन तलाक पर अपना बयान दिया है.

प्रज्ञा ने कहा – बहुत से मुस्लिम वर्ग के नेता ये बोलते हैं कि ये गलत किया, हमारी शरीयत से छेड़खानी नहीं करनी चाहिए. लेकिन मैं कहती हूं शरीयत से छेड़खानी का अर्थ क्या है, शरीयत बनाई किसके लिए जाती है? शरीयत मानवीयता के लिए बनाई जाती है और बनी है. आपको विश्वास नहीं होगा मैंने कुरान पढ़ी है, मैंने बाइबिल पढ़ी है. लेकिन कहीं ऐसा नहीं लिखा है कि आप मानवीयता के विरुद्ध जाइये. जो सच्चा मुसलमान होगा वो देश के हित में बात करेगा. जो सच्चा क्रिश्चयन होगा वो देश के हित में बात करेगा. जो सच्चा हिन्दू होगा देश के हित में बात करेगा. हिंदुत्व ने सिखाया है मानव को मानवीयता, शांति,सहिष्णुता, देश का विकास, जीवन देना, प्रकाश देना, राष्ट्र में चेतना लाना. हमारा देश विश्वगुररू था लेकिन इन आताताइयों के कारण, जिन्होंने 200 वर्षो तक हमारे ऊपर शासन किया, और हमारे भारत को विश्वगुरू होने से रोक दिया.

इसके पहले, साध्वी प्रज्ञा ठाकुर तब विवादों में घिर गई थीं जब उन्होंने महाराष्ट्र एटीएस के पूर्व चीफ और 26/11 के आतंकी हमलों में शहीद होने वाले हेमंत करकरे को लेकर बयानबाजी की थी. इसके अलावा बाबरी मस्जिद पर दिए बयान को लेकर चुनाव आयोग भी उन्हें नोटिस दे चुका है.

Back to top button