खेल

विडियो : इस खिलाड़ी के लिए धोनी ने बदला अपना चोला, फिर जो दिखा वो…

हार्दिक पांड्या के लिए धोनी बन गए 'बिट्टू भइया', फिर जो दिखा वो सच में...

मेलबोर्न. विराट सेना ने रविवार को पांचवें और अंतिम दिन सुबह का सत्र बारिश से धुल जाने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया के बचे शेष दो विकेट जल्दी निकालते हुए तीसरा टेस्ट 137 रन से जीतकर चार मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली और बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी पर अपना कब्ज़ा बरकरार रखा। ऑस्ट्रेलिया ने 399 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे दिन की समाप्ति तक आठ विकेट पर 258 रन बनाकर भारत का इन्तजार बढ़ाया था। पांचवें दिन सुबह का सत्र बारिश के कारण धुल गया जिससे आशंकाएं उठने लगी थीं लेकिन जैसे ही खेल शुरू हुआ भारतीय तेज गेंदबाजों ने ऑस्ट्रेलिया की पारी को 261 रन पर समेट कर भारत की झोली में तिहरी ऐतिहासिक जीत डाल दी।

भारत ने 4.3 ओवर में बचे हुए दोनों विकेट निकाल कर मेजबान टीम का संघर्ष समाप्त कर दिया। भारत ने इस तरह 37 साल के लम्बे अंतराल के बाद मेलबोर्न में टेस्ट जीता, उसने ऑस्ट्रेलिया में 40 साल बाद किसी टेस्ट सीरीज में दो टेस्ट जीते और ऑस्ट्रेलिया में 26 दिसम्बर से शुरू होने वाला बॉक्सिंग डे टेस्ट पहली बार जीता। भारत की इसके साथ ही अपने टेस्ट इतिहास में यह 150वीं जीत है।

जानिए क्या है मामला 

ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान पिछले दिनों क्रिकेट से दूर थे. धोनी आराम पर थे वहीं पांड्या को इंजरी थी. इस खाली वक्त का फायदा इन दोनों भारतीय क्रिकेटरों ने मुंबई में एड शूट कर उठाया. पांड्या और धोनी ने साथ में एक एड शूट किया, जिसमें धोनी बिट्टू भइया के किरदार में दिखे तो पांड्या चित्तू नाम के किरदार में. इस एड में ये दोनों पेड़ की एक डाल पर बैठे हैं और ठेठ बिहारी भाषा में बात चीत कर रहे हैं.

हार्दिक पांड्या वैसे भी धोनी को अपने बड़े भाई की तरह ही मानते हैं. उनके सुझावों पर अमल करते हैं. और, इस एड में भी ऐसा ही कुछ है. इस एड के ऑन एयर होने के बाद पांड्या ने इसे गजब बताया है.

बता दें कि इंजरी से उबरने के बाद हार्दिक पांड्या टीम इंडिया की टेस्ट टीम के साथ जुड़ चुके हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए धोनी भी अब रवाना होंगे.

Back to top button