उत्तर प्रदेश

Video: सदन में फूट-फूटकर रोने लगे SP विधायक, बोले- गरीब आदमी हूं, मेरे 10 लाख दिला दो

उत्तर प्रदेश विधानसभा में सोमवार को उस समय अजीब स्थिति बन गई, जब एक विधायक फूट-फूटकर रोने लगे. समाजवादी पार्टी से आजमगढ़ के मेहनगर विधानसभा सीट से विधायक कल्पनाथ पासवान इस बात से दुखी थे कि प्रदेश की पुलिस किसी की नहीं सुन रही. हाथ जोड़कर रोते हुए विधायक बोले कि उनके दस लाख रुपये गाड़ी से चोरी हो गए, लेकिन पुलिस ने उनकी एफआईआर तक दर्ज नहीं की.

न्याय दिलाएं, नहीं तो मर जाऊंगा-
विधायक रोते हुए बोले, ‘मेरे साथ न्याय कीजिए. मुझे अगर न्याय नहीं मिला तो मैं निश्चित रूप से मर जाऊंगा…. आज मैं रो रहा हूं सदन में, कल पूरा सदन रोएगा. मान्यवर न्याय करिए. मैं पूरे सदन से विनती हाथ जोड़कर विनती कर रहा हूं. मैं कहा जाऊं. मैं पूरे सदन से कह रहा हूं… मान्यवर मैं जिंदा नहीं रहूंगा. मान्यवर मैं गरीब किसान हूं. मेरा रुपया दिलवा दीजिए, वर्ना मैं मर जाऊंगा मान्यवर.’

घर बनवाने के लिए निकाली थी रकम-

विधायक कल्पनाथ ने बताया कि उन्हें अपना घर बनवाना था. 7 जनवरी को वह लखनऊ गए और यहां अपने बैंक खाते से दस लाख रुपये निकाले. यह रुपये लेकर वह बस से आजमगढ़ पहुंचे. यहां रोडवेज बस से उतरने के बाद वह शारदा चौक पर स्थित एक होटेल में चाय पीने पहुंचे. यहां वह अपने समर्थकों के साथ चाय पी रहे थे. इस दौरान उन्होंने रुपयों से भरा अपना सूटकेस वहीं रख लिया.

पुलिस से लेकर एसपी तक से लगाई गुहार-
उन्होंने बताया कि जब उन्होंने होटेल से निकलते समय बैग उठाया तो उन्हें बैग कुछ हल्का लगा. विधायक सूटकेस खोला तो उसमें से रुपये गायब थे. उसके बाद होटेल में हड़कंप मच गया. उन्होंने पुलिस में शिकायत की लेकिन पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया. विधायक का आरोप है कि जब पुलिस ने उनकी नहीं सुनी तो वह एसपी से शिकायत करने पहुंचे. एसपी के कहने के बाद एक टीम ने कुछ लोगों से पूछताछ की लेकिन उनके दस लाख रुपये चोरी की एफआईआर दर्ज नहीं की गई.

Back to top button