खेल

Video : मार्टिन गप्टिल का तूफान, जड़ा ऐसा छक्का जिसे देख आप हो जाएंगे हैरान

वेलिंग्टन
न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 इंटरनैशनल मैचों की सीरीज का यह आखिरी मुकाबला था। ऑस्ट्रेलिया 0-2 से पिछड़ने के बाद सीरीज को बराबरी पर ले आई थी। लेकिन न्यूजीलैंड ने आखिरी मैच आसानी से जीतकर सीरीज पर 3-2 से कब्जा कर लिया।

वेस्टपैक स्टेडियम, वेलिंग्टन में खेले गए इस मुकाबले में कीवी बोलर्स के बाद मार्टिन गप्टिल ने भी दम दिखाया और मेजबान टीम ने आसानी से मैच अपने नाम किया।

न्यूजीलैंड के सामने जीत के लिए 143 रन का लक्ष्य था। मार्टिन गप्टिल खास तौर पर काफी आक्रामक नजर आए। उन्होंने एडम जंपा की गेंदबाजी पर खास तौर पर हमला किया। उन्होंने पारी के नौवें ओवर में जंपा को निशाना बनाया और उनके ओवर में तीन छक्के और एक चौका जड़ा।

इनमें से पहला छक्का काफी बड़ा था और यह सीधा स्टेडियम की छत पर जाकर गिरा। इस छक्के की लंबाई 91 मीटर थी।

यह देखें वह छक्का

मैच का हाल
ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के सामने वह खुलकर नहीं खेल पाए। कीवी गेंदबाजों की सटीकता ने ऑस्ट्रेलिया को बड़ा स्कोर बनाने से रोका।

मैथ्यू वेड और आरोन फिंच ने अच्छी शुरुआत की। दोनों ने क्रमश: 44 और 36 रन बनाए। हालांकि, दोनों अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल पाए।

ईश सोढ़ी न्यूजीलैंड के सबसे कामयाब गेंदबाज रहे। इस लेग स्पिन गेंदबाज ने तीन विकेट अपने नाम किए। ट्रेंट बोल्ट और टिम साउदी ने दो-दो विकेट अपने नाम किए। ऑस्ट्रेलिया ने अपने 20 ओवर में 8 विकेट पर 142 रन बनाए।

गप्टिल ने तेज बल्लेबाजी की और 46 गेंद पर 71 रनों की पारी खेली। वह जे. रिचर्जसन का शिकार बने। जब वह 15वें ओवर में आउट हुए न्यूजीलैंड को जीत के लिए 19 रन और चाहिए थे। ग्लेन फिलिप ने 16 गेंद पर 34 रन बनाकर न्यूजीलैंड को सात विकेट से जीत दिला दी।

Back to top button