ख़बरराजनीति

Video: भारतीय सरहद में घुसा पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर, PM थे सवार

पाकिस्तान ने एक बार फिर भारतीय सीमा में दाखिल होने की जुर्रत की है. लेकिन इस बार ये काम जमीन पर नहीं बल्कि आसमान में किया गया है. रविवार को जम्मू-कश्मीर के पुंछ सेक्टर में नियंत्रण रेखा (LoC) के आसपास एक पाकिस्तानी हेलिकॉप्टर देखा गया है. घटना दोपहर करीब सवा 12 बजे की है

पाकिस्तान का यह हेलीकॉप्टर भारत की हवाई सीमा का उल्लंघन करते हुए एलओसी के इस पार आ गया. एलओसी के आसपास अचानक पहाड़ियों के बीच एक हेलीकॉप्टर घूमता हुआ दिखाई दिया. ये देखकर भारतीय सुरक्षाबलों ने एक्शन लिया और उनकी तरफ से फायरिंग कर जवाब दिया गया.

भारतीय सेना की सख्त प्रतिक्रिया के बाद कुछ ही देर में यह हेलीकॉप्टर वापस लौट गया. रक्षा मंत्रालय के पीआरओ ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में पाकिस्तान ने भारतीय हवाई सीमा का उल्लंघन किया है. उन्होंने बताया कि एक पाकिस्तानी हेलीकॉप्टर रविवार दोपहर सवा 12 बजे भारतीय हवाई सीमा के अंदर देखा गया.

पता चला है कि हेलिकॉप्टर के अंदर पीओके के प्रधानमंत्री फारूक हैदर सवार थे. फिलहाल, सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है और यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि आखिर किस मकसद से पाकिस्तान का यह हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा में दाखिल हुआ.

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button