देश

VIDEO : पीएम मोदी के बाद अब नीतीश ने भी लगवाया कोरोना का टीका, देशभर में तेज हुई मुहिम


पटना:

देश के साथ-साथ आज बिहार के लिए भी बड़ा दिन है। पीएम मोदी (PM Modi Corona Vaccination) के बाद सीएम नीतीश कुमार (Nitish kumar Corona Vaccination) ने भी कोरोना वाला टीका लगवा लिया है। लेकिन कायदे से अब लालू के लाल तेजप्रताप यादव को भी वो टीका ले लेना चाहिए। कोरोना का टीका लेना अच्छी बात है… सुरक्षित रहने का बढ़िया तरीका भी है। हम ये नहीं कह रहे कि तेजप्रताप (Tejpratap Corona Vaccination) जबरदस्ती कोरोना वाला टीका ले ही लें। लेकिन वादा तो उन्होंने खुद किया था।

8 जनवरी को किया था तेजप्रताप ने वादा
लोगों को कहा था कि पहले पीएम मोदी टीका लें तो फिर वो भी ले लेंगे। ऐसे में अब तो उनका टीका लेना बनता है। अब सवाल बस इतना है कि तेजप्रताप कब और कैसे टीका लेंगे। हालांकि आज तो बिहार विधानमंडल के सारे सदस्यों का टीकाकरण पटना के IGIMS अस्पताल में चल रहा है। सीएम नीतीश भी टीका ले चुके हैं। तेजप्रताप का इंतजार है कि वो कब टीका लेते हैं क्योंकि वो भी तो बिहार विधानसभा के सदस्य हैं। हम फिर बोलेंगे कि ये हमारा कहना बिल्कुल भी नहीं है। सुनिए 8 जनवरी 2021 को तेजप्रताप ने खुद ही क्या वादा किया था।

तेजप्रताप खुद कह रहे थे कि पीएम मोदी पहले टीका लगवा लें फिर वो भी टीका लगवा लेंगे। यानि अब तो उनकी मुराद पूरी हो चुकी है। देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टीका लगवा चुके हैं। तेजप्रताप चाहें तो ये फोटो देखकर पुष्टि भी कर सकते हैं।’

अखिलेश ने भी दिया था अजब बयान
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने 2 जनवरी को ये कह दिया था कि वह फिलहाल कोरोना की वैक्‍सीन नहीं लगवाएंगे, क्‍योंकि उन्‍हे बीजेपी की वैक्‍सीन पर भरोसा नहीं है। अखिलेश के इस बयान पर वह जमकर ट्रोल हुए। लोगों ने उन्हें खरीखोटी सुनानी शुरू कर दी। अखिलेश का यह बयान उनके ऊपर उल्टा पड़ गया तो वह डैमेज कंट्रोल करने में जुट गए।

ट्रोल होने के बाद अखिलेश ने 3 जनवरी की सुबह एक बार फिर ट्वीट किया। उनका यह ट्वीट डैमेज कंट्रोल करने का प्रयास था। उन्होंने लिखा, ‘कोरोना का टीकाकरण एक संवेदनशील प्रक्रिया है इसीलिए भाजपा सरकार इसे कोई सजावटी-दिखावटी इवेंट न समझे और अग्रिम पुख़्ता इंतज़ामों के बाद ही शुरू करे। यह लोगों के जीवन का विषय है अत: इसमें बाद में सुधार का ख़तरा नहीं उठाया जा सकता है।’ उन्होंने आगे लिखा, ‘गरीबों के टीकाकरण की निश्चित तारीख घोषित हो।’

पहली डोज का होगा सियासी असर
अब सवाल तो ये भी है कि क्या पीएम मोदी और सीएम नीतीश की कोरोना वैक्सीन की पहली डोज का पॉलिटिकल असर होगा। ये सवाल भी विपक्ष के हमलों के आधार पर ही अपने आप बन गया है। अब जबकि देश के पीएम टीका ले चुके हैं, बिहार के सीएम वैक्सीन ले चुके हैं तो क्या वैक्सीन की टेस्टिंग पीएम-सीएम से कराने की दुहाई देने वाले विपक्षी भी पटना के IGIMS पहुंचेंगे। (खबर लिखे जाने तक तेजप्रताप के IGIMS पहुंचने का इंतजार हो रहा था। )

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी लगवाई वैक्सीन

नवीन पटनायक ने लगवाई वैक्सीन

Back to top button