खेल

Video : गिल के घुटने में लगी तेज गेंद और पंत ने लपका शानदार कैच, बदकिस्मत रहा ये बल्लेबाज

अहमदाबाद
भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड की हालत खराब है। पहली पारी में 205 रन बनाने के बाद दूसरी पारी में भी उसके बल्लेबाज भारतीय फिरकी गेंदबाजों के सामने परेशान होते नजर आ रहे हैं। ऊपर से किस्मत भी उनका साथ दे रही है। इंग्लैंड के बल्लेबाज डॉम सिब्ली जिस तरह से आउट हुए वैसा आप क्रिकेट में काफी कम होते हुए देखते हैं। सिब्ली ने सिर्फ तीन रन बनाए लेकिन और ड्रेसिंग रूम में बैठे हुए वह सोच रहे होंगे कि आखिर आउट होने का यह कोई तरीका नहीं।

आखिर क्या हुआ
इंग्लैंड की दूसरी पारी का 10वां ओवर चल रहा था। अक्षर पटेल के ओवर की आखिरी गेंद थी। इस गेंद पर सिब्ली ने अगला कदम बाहर निकालकर स्वीप शॉट लगाया। शॉट बहुत तेज था। गेंद बल्ले के बीचों बीच लगी थी। इस शॉट पर कोई भी बल्लेबाज आउट होने के बारे में नहीं सोच सकता। शॉर्ट लेग फील्डर भी गेंद से बचने की ही कोशिश कर रहा था लेकिन गेंद सीधा शॉर्ट लेग पर खड़े शुभमिन गिल को जा लगी। गिल दर्द से कराह उठे।

यहां सिब्ली की किस्मत धोखा दे गई और गेंद सीधा हवा में ऊंची उठ गई। विकेटकीपर ऋषभ पंत ने वहां जाकर कैच लपका सिली पॉइंट पर जाकर इसे आसानी से कैच कर लिया। तीसरे अंपायर के आउट देने से पहले ही सिब्ली चल चुके थे। हालांकि मैदानी अंपायर का सॉफ्ट सिग्नल भी आउट ही था।

इससे पहले इंग्लैंड की पहली पारी में ओली पोप भी खराब किस्मत का शिकार हुए थे। इंग्लैंड की पहली पारी का 62वां ओवर चल रहा था जब रविचंद्रन अश्विन की गेंद ने ओली पोप को छका दिया। अश्विन की पिछली गेंद टर्न हुई थी और उससे अगली गेंद सीधी निकल गई जिस पर वह चूक गए।

पोप को गेंद के टर्न का कोई अंदाजा नहीं था। उन्होंने आगे बढ़कर गेंद को फ्लिक करने की कोशिश की। गेंद ने बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया और उनके पिछले पैड पर लगकर शॉर्ट-लेग पर खड़े फील्डर शुभमन गिल के हाथों में गई। गिल ने एक बढ़िया कैच किया। पोप को हालांकि लगा कि वह आउट नहीं हैं लेकिन तीसरे अंपायर ने साफ कर दिया कि गेंद जमीन को छुए बिना ही फील्डर के हाथ में गई है।

इंग्लैंड की हालत खराब
इंग्लैंड की पहली पारी सिर्फ 205 रन पर सिमट गई थी जवाब में भारत ने ऋषभ पंत की सेंचुरी और वॉशिंगटन सुंदर के नाबाद 96 रन की मदद से 365 रन बनाए। दूसरी पारी में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजा स्ट्रगल कर रहे हैं और खबर लिखे जाने तक उसने 4 विकेट पर 47 रन बनाए थे।

Back to top button