खेलजरा हट के

Video: एडम मिल्ने की वो कातिलाना बाउंसर जिसके शिकार हुए अंबाती रायडू

IPL 2021 के 30वें मैच में सीएसके कप्तान धोनी (Dhoni) ने टॉस जीतकर मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. धोनी के द्वारा लिया गया यह फैसला शुरूआत में बेहद ही खराब साबित हुआ और 24 रन पर ही टीम के 4 विकेट गिर गए. सीएसके के शुरूआत के बल्लेबाज ट्रेंट बोल्ट और एडम मिल्ने (Adam Milne) की तेज रफ्तार गेंद का सामना करने में असमर्थ रहे, जिसके कारण टीम की शुरूआत बेहद ही खराब रही. यही नहीं तेज गेंदबाज एडम मिल्ने की घातक बाउंसर से अंबाती रायडू (Ambati Rayudu) चोटिल हो गए और उन्हें रिटायर हर्ट होकर पवेलियन जाना पड़ा.

क्रीज पर रायडू उस समय उतरे जब टीम के 2 विकेट गिर गए थे. रायडू अपनी पारी के तीसरी ही गेंद पर मिल्ने की खतरनाक बाउंसर को संभाल नहीं पाए और गेंद उनके एल्बो पर लगी, जिसके बाद यह बल्लेबा दर्द से कराहने लगा. चोटिल रायडू को देखने टीम के फीजियों आए लेकिन उनकी चोट को देखते हुए उन्हें मैदान से बाहर जाने की सलाह दी गई. रायडू रिटायरहर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए. यबह घटना मैच के दूसरे ओवर ही ही घटित हुई.

भले ही सीएसके के शुरूआती विकेट जल्दी गिरे लेकिन बाद में ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) ने अर्धशतक जमाकर टीम की स्थिति को संभाला, आईपीएल में गायकवाड़ ने अपने करियर का छठा अर्धशतक जमा दिया. जानकर हैरानी होगी कि यूएई की धरती पर गायकवाड़ का यह लगातार चौथी पारी में 50 प्लस का स्कोर है. वो ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी भी बन गए हैं.

कोरोना वायरस के कारण मई में आईपीएल के इस सीजन को स्थगित कर दिया था. बाद में आईपीएल के बचे मैच यूएई में कराने का फैसला बीसीसीआई ने किया. 19 सितंबर से आईपीएल के दूसरे दौर का आगाज हो चुका है.

 

Back to top button