ख़बरदेश

काशी में मोदी: कौन हैं वो महिला, जिनके पैर छूकर पीएम ने भरा पर्चा ?

वाराणसी के सांसद और देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी इस सीट से नामांकन भर दिया है. वाराणसी  DM ऑफिस में जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेंद्र सिंह के सामने प्रस्‍तावकों की मौजूदगी में पीएम ने वाराणसी संसदीय क्षेत्र से नामांकन दाखिल कर दिया है.

पीएम मोदी ने नामांकन भरने से पहले अपनी महिला प्रस्तावक के पैर छुए और उनसे आर्शीवाद लिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिन महिला के पैर छुए हैं, वह पाणिनि कन्या महाविद्यालय की प्रिंसिपल अन्नपूर्णा शुक्ला हैं. बताया जा रहा है कि अन्नपूर्णा शुक्ला, मदन मोहन मालवीय के परिवार से ताल्लुक रखती हैं.

उनके अलावा पीएम नरेंद्र मोदी के 4 प्रस्तावकों में वाराणसी में शवों का दाह संस्कार करने वालों के प्रमुख जगदीश चौधरी, कृषि वैज्ञानिक रामशंकर पटेल और आरएसएस कार्यकर्ता सुभाष गुप्ता शामिल रहे.

प्रधानमंत्री मोदी ने 2014 में जब पहली बार वाराणसी से लोकसभा चुनाव लड़ा था तब भी उनके प्रस्तावकों का खास तौर पर चयन किया गया था. पिछली बार गिरिधर मालवीय, शास्त्रीय गायक छन्नू लाल मिश्र, मल्लाह समुदाय से भद्रा प्रसाद निषाद और बुनकर समाज से अशोक कुमार प्रधानमंत्री मोदी के प्रस्तावक बने थे

Back to top button