मायानगरी

ऑटो में मुंबई घूम रहीं हैं उर्मिला, सब राजनीति का चक्कर है !

अभिनेता से नेता बनी उर्मिला मातोंडकर अपने प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती हैं. कांग्रेस पार्टी ने इस बार पांच लाख से अधिक वोटों से जीत हासिल करने वाले बीजेपी सांसद गोपाल शेट्टी को परास्त करने के लिए एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर को मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. उर्मिला भी अपने प्रचार में कोई कमी नहीं छोड़ना चाहती है. जब रविवार को वो उत्तर भारतीय बहुल गोरई क्षेत्र में पहुंची तो उर्मिला ऑटो चालकों के साथ दिखीं. इतना ही नहीं उर्मिला कांग्रेस दफ्तर तक भी ऑटो चलाते हुए पहुंची. जहां उन्होंने ऑटो चालकों से मुलाकात की और उनसे वोट देने की अपील की.

वहीं दूसरी तरफ उर्मिला को मुस्लिम पति होने की वजह से घेरने की भी कोशिश की गई लेकिन उर्मिला ने भी उन्हें उनकी भाषा में ही जवाब दिया. लोग उन्हें मरियम मेरे बताकर उनके मंदिर जाने पर सवाल उठा रहे थे जिसके जवाब में उर्मिला ने कहा बस यही सोंच बीजेपी की है. इसीलिए उन्होंने कांग्रेस को चुना है.

मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से उर्मिला मातोंडकर के उतरने से मुकाबला बहुत ही रोमांचक हो गया है. लोगों को उर्मिला बेहद पसंद भी कर रहे हैं. गुजरती बहुल इलाके में बड़ी संख्या में मराठी और यूपी बिहार के लोग भी रहते हैं. इसी सीट से गोपाल शेट्टी ने 2014 के चुनाव में मुंबई कांग्रेस के पूर्व प्रमुख संजय निरूपम को हराया था. सूत्रों की मानें तो पार्टी शेट्टी के खिलाफ किसी चर्चित चेहरे को उतारना चाहती थी. यही वजह है कि उर्मिला के नाम का चयन किया गया.

इस सीट पर बॉलीवुड का भी ख़ासा असर माना जाता है, कांग्रेस ने इसी सीट पर 2004 में एक्टर गोविंदा ने कांग्रेस की टिकट दिया था. गोविंदा ने तब BJP के कद्दावर नेता राम नाइक को हराया था. इसके बाद वह 2009 में चुनाव नहीं लड़े.

Back to top button