उत्तर प्रदेश

UP Weather Alert : इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, मानसून अभी भी सक्रिय

लखनऊ. UP Weather News Updates : यूपी में मौसम में लगातार बदलाव हो रहा है। 20 सितम्बर चल गया पर अभी भी मानसून सक्रिय है। आईएमडी ने संभावना जताई है कि यूपी में अक्टूबर के पहले सप्ताह तक तेज बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम परिवर्तन के साथ हवाओं की गति भी बढ़ेगी और तापमान में उतार चढ़ाव देखने को मिल सकता है। वैसे मौसम विभाग ने यूपी के 23 जिलों के लिए येलो अलर्ट जारी किया है। लखनऊ में शनिवार को धूप और बादल की लुकाछिपी चल रही थी। पर मौसम विभाग का अलर्ट है कि आने वाले 24 घंटे में लखनऊ और आसप—पास के जिलों में झमाझम बारिश होगी।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में सुबह से मूसलाधार बारिश हो रही है। अधिकांश इलाके जलमग्न हो गए हैं। मौसम विभाग ने लखनऊ समेत 23 जिलों में दो दिनों तक भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। इनमें उन्नाव, रायबरेली, अमेठी, फतेहपुर, कन्नौज, कानपुर नगर, कानपुर देहात, लखनऊ, प्रतापगढ़, वाराणसी, जौनपुर, सुल्तानपुर, अयोध्या, बाराबंकी, सीतापुर, हरदोई, लखीमपुर खीरी, शाहजहांपुर, सिद्धार्थ नगर, बलरामपुर, बहराइच, श्रावस्ती और महाराजगंज येलो अलर्ट पर हैं।

राजधानी लखनऊ में अधिकतम तापमान 34 डिग्री व न्यूनतम तापमान 25 डिग्री है। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार, 26 सितम्बर से जो बारिश शुरू होगी तो वह अक्टूबर की 2 तारीख को समाप्त हो जाएगी।

Back to top button