उत्तर प्रदेश

पहले किया किडनैप, नहीं मिली फिरौती तो फावड़े से कट कर उतारा मौत के घाट..

लखनऊ, सुल्तानपुर। उत्तर प्रदेश के सुल्तानपुर जिले के गोसाईगंज थाना क्षेत्र के कटका बाजार से दो बच्चों प्रियांश (6) और दिव्यांश (8) का बदमाशों ने अपहरण कर लिया। जिसके बाद बदमाशों ने 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी। फिरौती न मिलने से बदमाशों ने दोनों बच्चों को मार-मार कर अधमरा कर दिया।

इसके बाद फावड़े से मारकर बोरे में बांध दिया। इस घटना में छोटे बच्चे प्रियांश की मौत हो गई। जबकि दूसरे दिव्यांश की हालत नाजुक देख आननफानन में लखनऊ स्थित मेडिकल कॉलेज के ट्रामा ले जाया गया। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ट्रामा सेंटर पहुंचे। जहां दोनों बच्चों को देखा। इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा अपराधियों को बक्शा नहीं जाएगा।

केजीएमयू पहुंचे सीएम योगी

ये है पूरा मामला 

मामला गोसाईगंज थाना क्षेत्र के कटका खानपुर बाजार का है। यहां स्थित आरके फ्लावर के मालिक राकेश अग्रहरी के यहां काम करने वाला कोहरा निवासी रघुवर यादव गुरुवार को रोज की तरह दोनों बच्चों प्रियांश (6) और दिव्यांश(8) को स्कूल से घर वापस लेकर आ रहा था। वहीं, रास्ते में ही रघुवर यादव ने अपने साथियों के साथ दोनों बच्चों का अपहरण कर लिया। देर रात नगर कोतवाली क्षेत्र के करौदिया स्थित एक बंद पड़े मकान में दोनों बच्‍चों को रखा। रात होते-होते अपहरणकर्ताओं ने पचास लाख की फिरौती मांगी, लेकिन रकम नहीं मिलने की भनक लगते ही दोनों बच्चों को मार-मार कर अधमरा कर दिया। इस दौरान छोटे बच्चे प्रियांश की मौत हो गई।

अपहरणकर्ताओं से छुड़ाया गया बच्चा

घायल दिव्यांश

वहीं, बच्चों की तलाश लगे कटका चौकी इंचार्ज और कोतवाली नगर की पुलिस गोमती नदी के किनारे स्थित मकान में पहुंचे। वहां पर देखा कि एक बच्चे को फावड़े से मारकर बोरे में बांधकर रखा गया था। जिसमें एक बच्चा तो मृत पाया गया, लेकिन दूसरे दिव्यांश की हालत नाजुक देख आननफानन में लखनऊ स्थित मेडिकल कॉलेज के ट्रामा ले जाया गया। जानकारी के अनुसार रघुवर कई वर्षो से कार्य कर रहा था। पुलिस को चकमा देने के लिए यह परिजनों के साथ देर शाम तक बच्चों की तलाश में लगा था। पचास लाख की फिरौती मांगने के लिए जिस फोन और प्राइवेट गाड़ी का प्रयोग हुआ था, उसी के जरिए पुलिस ने रघुवर को धर दबोचा।

4 किडनैपर्स गिरफ्तार 

घायल एक किडनैपर्स

इस पूरे मामले में चार अपहरण कर्ता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया है। एक के पैर में पुलिस की गोली लगी है। उसे भी ट्रामा सेंटर भेजा दिया गया। उसका नाम शिवपूजन राय है। एक बच्चा जिसे अपहरण करने वाले मार डाले है उसका पोस्टमार्टम हो चुका है लाश घर पहुंच गई है।

Back to top button