उत्तर प्रदेश

यूपी : कांग्रेस के गढ़ अमेठी में स्मृति ईरानी का बजा डंका, राहुल को छोड़ा पीछे

Image result for ईरानी राहुल

लखनऊ.  उत्तर प्रदेश में लोकसभा चुनाव की मतगणना में सुबह नौ बजे तक मिले रूझानों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों ने शुरूआती बढ़त बना ली है जबकि गठबंधन प्रत्याशी तीन सीटों पर आगे चल रहे थे।

वाराणसी में पहले राउंड की समाप्ति पर भाजपा के नरेन्द्र मोदी अपने निकटतम प्रतिद्धंदी कांग्रेस के अजय राय से 11252 मतों से आगे चल रहे थे जबकि अमेठी में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भाजपा की स्मृति इरानी से करीब 5700 मतों से पीछे चल रहे थे। आगरा संसदीय सीट पर भाजपा के एसपी सिंह बघेल अपने निकटतम प्रतिद्धंदी गठबंधन प्रत्याशी मनोज कुमार सोनी से 166 मतों से आगे चल रहे थे जबकि अलीगढ से भाजपा के सतीश कुमार गौतम बसपा के डा अजीत बालियान से 13109, इलाहाबाद से भाजपा की रीता बहु्गुणा जोशी सपा के राजेन्द्र सिंह पटेल से 1015 से, हमीरपुर-महोबा से भाजपा के पुष्पेन्द्र सिंह चंदेल गठबंधन के दिलीप सिंह से 4300 मतो से आगे चल रहे थे।

अंबेडकरनगर से बसपा के रितेश पांडे अपने निकटतम प्रतिद्धंदी भाजपा के मुकुट बिहारी 240 मतों से, अमरोहा में बसपा का कुंवर दानिश अली भाजपा के कंवर सिंह तंवर से 17628, आवंला से बसपा की रूचिविरा भाजपा के धर्मेन्द्र कश्यप से 1409 मतों से आगे चल रही थी।
मुजफ्फरनगर सीट पर रालोद के चौधरी अजित सिंह अपने निकटतम प्रतिद्धंदी भाजपा के संजीव बालियान से करीब दस हजार मतों से पीछे चल रहे थे जबकि उनके पुत्र जयंत चौधरी भाजपा के सत्यपाल सिंह से 1200 मतों से पीछे चल रहे थे। बरेली से संतोष गंगवार अपने निकटतम प्रतिद्धंदी से करीब 7000 मतों से आगे चल रहे थे।

 

Back to top button