उत्तर प्रदेश

UP Night Curfew News: यूपी के इस जिले में अब लगा नाइट कर्फ्यू, जानें क्या है टाइमिंग और पाबंदियां….

इंडो नेपाल सीमा रुपईडीहा से 9 बजे तक कर लेना होगा आवागमन

रूपईडीहा/बहराइच । भारत नेपाल सरहदी सीमा से लगा हुआ ब्लॉक नवाबगंज क्षेत्र सहित पूरे जिला बहराइच में बेकाबू होते जा रहे वैश्विक महामारी पर लगाम लगाने के लिए जिला प्रशासन को बुधवार की शाम नाइट क‌र्फ्यू का ऐलान करना पड़ा। रात नौ बजे से सुबह छह बजे तक चलने वाला क‌र्फ्यू 30 अप्रैल की प्रात: छह बजे तक चलेगा। इस दौरान आवश्यक चीजों को छोड़कर सभी गतिविधियों पर रोक रहेगी।

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया था जिसमें बहराइच नाइट कर्फ्यू से बचा हुआ था लेकिन अब कोरोना की रफ्तार तेज बढ़ने लगी है जिसको देखते हुए जिला प्रशासन ने नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला ले लिया है हालांकि नेपाल जिला बाके नेपालगंज कोहलपुर आदि जगहों पर अभी तक कोरोना की रफ्तार नहीं दिखाई दी है इसलिए नेपाल के किसी भी राज्य व जिले में नाइट कर्फ्यू जैसी स्थिति नहीं देखने को मिल रही है ।

फिलहाल अभी नेपाली प्रशासन द्वारा नाइट कर्फ्यू या लॉकडाउन करने का कोई इरादा नहीं है । भारत नेपाल सीमा से आने जाने वाले लोगों को रात 9 बजे तक ही कर्फ्यू लगने से पहले ही आवागमन कर लेना होगा पूर्व में दोनों देशों की अधिकारियों की सहमति अनुरूप सीमा पर 10 बजे तक आवागमन होता था । फिलहाल जिला अधिकारी बहराइच शंभू कुमार ने 14 अप्रैल की रात 9 बजे से सुबह 6 बजे प्रतिदिन 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया है ।

Back to top button